ब्रेकिंग न्यूज़

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हाराया

ब्रिस्टल l विस्फोटक ओपनर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच (Bristol ODI) में पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज (Pakistan vs England) में पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. दूसरा वनडे मैच इंग्लैंड ने 12 रन से जीता था. तीसरे वनडे में पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) ने भी शतक बनाया.

पाकिस्तान (Pakistan) ने ओपनर इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक के दम पर नौ विकेट पर 358 रन बनाए. लेकिन उसके गेंदबाज इस विशाल स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके. इंग्लैंड (England) ने 31 गेंद बाकी रहते चार विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर-बल्लेबाज बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े.

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच मे शतक लगाने वाले फखर जमान (2) इस मैच में पहले ही ओवर में आउट हो गए. बाबर आजम (15) भी जल्दी ही क्रिस वोक्स का शिकार हुए. इसके बाद इमाम उल हक ने हैरिस सोहेल (41) के साथ पारी संभाली. दोनों ने 68 रन की साझेदारी की. सोहेल के आउट होने के बाद इमाम उल हक ने कप्तान सरफराज अहमद (27) के साथ 67 रन जोड़े. सरफराज 162 के टीम स्कोर पर आउट हुए.

एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहे थे और दूसरे छोर पर इमाम डटे हुए थे. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए आसिफ अली (52) के साथ 123 रन की साझेदारी की. इमाम उल हक ने 97 गेंदों में अपनी छठा वनडे शतक जड़ा. अंतिम ओवरों में इमाद वसीम (22) और हसन अली (नाबाद 18) ने तेजी से रन बनाते हुए पाकिस्तान को 358 तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स को चार और टॉम कुरेन को दो विकेट मिले.

इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी. रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए. रॉय के जाने के बाद बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाए और 74 गेंद में शतक जड़ दिया. यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है.

बेयरस्टो ने जो रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. बेयरस्टो को वसीम ने अपना शिकार बनाया. रूट भी जल्द ही 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. लेकिन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (37) और मोइन अली (नाबाद 46) ने इंग्लैंड की पारी को लड़खड़ाने नहीं दिया. कप्तान इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान के लिए वसीम, जुनैद खान और फहीम अशर्रफ को एक-एक विकेट मिला. शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर के अपने स्पेल में 83 रन लुटाए और उनके हाथ कोई विकेट भी नहीं लगा.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »