National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

‘ईवी चार्जिंग इनेबलिंग टेक्‍नोलॉजी लीडरशिप अवार्ड’ से सम्‍मानित

मैजेन्‍टा ग्रुप को 2019 फ्रॉस्‍ट एंड सुलिवन इंडिया मोबिलिटी अवार्ड्स में ‘ईवी चार्जिंग इनेबलिंग टेक्‍नोलॉजी लीडरशिप अवार्ड’ से सम्‍मानित किया गया

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। चार्जग्रिड ब्रैंड के तहत भारत में इलेक्ट्रिकल व्हीकल का इकोसिस्टम स्‍थापित करने में अग्रणी मैजेन्टा ग्रुप को हाल में दिल्ली में आयोजित 2019 फ्रॉस्ट एंड सुलिवन इंडिया इंटेलीजेंट मोबिलिटी अवॉडर्स में ‘इंडियन ईवी चार्जिंग इनेबलिंग टेक्‍नोलॉजी लीडरशिप अवार्ड’ प्रदान किया गया। यह पुरस्कार उन ब्रांड्स के उल्लेखनीय योगदान को सम्‍मानित करते हैं जिन्होंने भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिकल वाहन का संपूर्ण इकोसिस्टम स्थापित किया है।
मैजेन्टा ग्रुप क्लीन एनर्जी समाधानों के व्‍यावसाय में संलग्‍न है जोकि उत्‍पादन से लेकर अनुकूलन और इस्‍तेमाल तक फैले हुए हैं। ब्रांड इलेक्ट्रिकल व्हीकल की चार्जिंग में आने वाली समस्याओं का भारतीय समाधान मुहैया कराने की दिशा में करीब से काम कर रहा है। ब्रांड ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल की चार्जिंग के लिए पहली बार कई सिस्टम भारत में विकसित किए। इसमें सोलर पावर पर आधारित पहला इलेक्ट्रिकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन शामिल है। कंपनी ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल के लिए पहला हाइवे (मुंबई-पुणे ईवी हाइवे) विकसित किया है। इसी के साथ इलेक्ट्रिकल व्हीकल के चार्जर की लोकेशन का पता लगाने के लिए कंपनी ने पहली ईवी ऐप “चार्जग्रिड” विकसित की है। हाल ही में ब्रांड ने घरों, ऑफिसों और सामुदायिक स्थलों के लिए मेक इन इंडिया पोर्टेबल इलेक्ट्रिकल चार्जर “चार्ज ग्रिड सीरीज” विकसित की है।
मैजेन्टा ग्रुप के निदेशक श्री मैक्ससन लुईस ने पुरस्कार जीतने पर कहा, “हम इस सम्मानित पुरस्कार को जीतकर और इस प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं। कंपनी के कार्यों को पहचान प्रदान किए जाने से हम काफी आभारी हैं। यह पुरस्कार निश्चित रूप से हमारे विजन की पुष्टि करता है। इससे इलेक्ट्रिकल व्हीकल के क्षेत्र में हमारी स्थिति पूरी तरह मजबूत हो गई है। इसमें भारत में आवागमन के साधनों को इंटलिजेंस से लैस और स्वच्छ पर्यावरण के अनुकूल बनाने की प्रतिबद्धता साफ झलकती है।”
मैजेन्‍टा पावर को भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) चार्जर्स की तैनाती को तेजी देने के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का समर्थन मिला है। इस वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी ने देश भर में 500 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग पॉइंट स्‍थापित करने का लक्ष्य तय किया है।

अवार्ड के विषय में
फ्रॉस्ट एंड सुलिवन अवार्ड्स शानदार नेतृत्‍व, तकनीकी नवाचार, ग्राहक सेवा, रणनीतिक उत्‍पद विकास आदि के लिए क्षेत्रीय एवं वैश्विक बाजारों में उल्लेखनीय उपलब्धियों और प्रदर्शन के लिए कंपनी की पहचान करते हैं। यह किसी नॉमिनेशन या स्पॉन्सरशिप पर आधारित नहीं होता। इसे कंपनी की आंतरिक टीम बिना किसी को कुछ बताए या जानकारी दिए स्वतंत्र रूप से करती है।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »