ब्रेकिंग न्यूज़

किंग्स XI पंजाब ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 6 विकटों से हराया

खेल डेस्क। KXIP vs SRH IPL Highlights: हैदराबाद की ओर से राशिद खान (20 रन पर एक विकेट), कप्तान भुवनेश्वर कुमार (बिना विकेट के 25 रन) और संदीप शर्मा (21 रन पर दो विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. पहले कसी हुई गेंदबाज़ी से पंजाब ने हैदराबाद को 150 रन पर रोका और बाद में मयंक अग्रवाल (55) और केएल राहुल (71) की शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर आखिरी ओवर के रोमांच के बीच किंग्स एलेवन पंजाब ने सनराइज़र्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में आज मोहाली के मैदान पर 6 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी. इस जीत के साथ पंजाब की टीम छह मैचों में चार मुकाबले जीतकर अंकतालिका में अब तीसरे पायदान पर आ गई है. जबकि हैदराबाद की टीम लगातार दूसरा मैच गंवाने के बाद अब तालिका में 6 मैचों में तीन हार के साथ चौथे नंबर पर आ गई है.
राहुल ने 53 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 71 रन की पारी खेलने के अलावा अग्रवाल (55) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की, जिससे 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की. अग्रवाल ने 43 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके मारे.
हैदराबाद की ओर से राशिद खान (20 रन पर एक विकेट), कप्तान भुवनेश्वर कुमार (बिना विकेट के 25 रन) और संदीप शर्मा (21 रन पर दो विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.
हैदराबाद की टीम ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (नाबाद 70) के जुझारू अर्धशतक की बदौलत धीमी शुरुआत से उबरते हुए चार विकेट पर 150 रन बनाए. वॉर्नर ने 62 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा.
वॉर्नर ने विजय शंकर (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 और मनीष पांडे (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की, जिससे टीम आखिरी 10 ओवर में 100 रन जुटाने में सफल रही.
किंग्स इलेवन पंजाब की छह मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं. हैदराबाद की टीम लगातार दूसरी हार के बाद छह मैचों में तीन जीत से छह अंक ही जुटा पाई है.
लक्ष्य का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब ने तेज शुरुआत की. क्रिस गेल (16) ने संदीप शर्मा पर चौका जड़ने के बाद सनराइजर्स के कप्तान भुवनेश्वर कुमार पर छक्का जड़ा, लेकिन लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर दीपक हूडा को कैच थमा बैठे.
मयंक अग्रवाल ने आते ही राशिद पर चौके से खाता खोला और फिर मोहम्मद नबी (बिना विकेट के 42 रन) पर भी छक्का जड़ा. उन्होंने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 38 रन तक पहुंचाया.
राहुल ने भी इसके बाद नबी पर चौका जड़ा, जबकि अग्रवाल ने इस ऑफ स्पिनर पर अपना दूसरा छक्का मारा. राहुल ने सिद्धार्थ कौल (एक विकेट पर 42 रन) की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. उन्होंने नबी पर दो चौकों के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और साथ ही 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »