ब्रेकिंग न्यूज़

जलीयांवाला बाग का बदला इंगलैड में लेने वाले शहीद उधम सिहं का शहीदी दिवस मनाया

फरीदाबाद। आज़ादी के शहज़ादे संस्था ने आज रेडीएंट सी. सैकेंडरी पब्लिक स्कूल तिगांव में आज शहीद उधम सिहं का शहीदी दिवस प्रधानाचार्या गीता सिहं व स्कूल संचालक पवन कुमार की अध्यक्षता में मनाया व कार्यक्रम का आयोजन राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया ।
संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि शहीद उधम सिहं मात्र 11 वर्ष के थे जब उनके सामने जनरल डायर में जलीयांवाला बाग में 3000 निहत्थे लोगों को गोलियों से भून डाला था उस समय उधम सिहं पानी की सेवा कर रहे थे उन्होने उसी समय कसम खाई की जनरल डायर से जलीयांवाले कांड का बदला जरूर लूगां और उन्होने 21 वर्ष बाद इगंलैड जाकर जनरल डायर को गालियों से भूना था और अपनी कसम पूरी की।
राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा भारत माँ के इस महान सपूत ने फांसी पर चढ़ते हुए कहा था कि मैने जंलीयांवाला बाग कांड का बदला लेकर भारत माँ के उन निहत्थे लोगों की मौत का बदला लेकर उनको आज श्रद्वांजली दी है तथा देश आज़ादी के बाद उनकी अस्थियां भारत लाकर गंगा जी में बहाई गई। इस मौके पर छात्रा नवनीता, गुजंन,अनीशा,नेहा,मिष्टी,शिक्षा तनीशा,रिया,कोमल,खुशी व कृष्णा ने शहीद उधम सिहं की जीवनी के बारे में बताया तथा मानवी,लक्ष्मी व महक ने शहीद उधम सिहं की तस्वीरें बनाकर मंच पर दिखाई। इस मौके पर तिलकराज शर्मा,पवन कुमार,खुशबू,शामवीर नागर,शिल्पी,तान्या,दर्शना, गीता सिहं, अनीता ,मोनिक आजा़द,कनिष्का शर्मा, संगीता, वंश,जतिन,पार्थ, जिया,मान्या,हन्नी,करीना,कृष्णा,विपिन,लावन्या, तपश ,वानी शर्मा,सीमा शर्मा व हरीश चन्द्र आज़ाद आदि ने नमन किया ।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »