National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

डीयू के हंसराज काॅलेज में पहली बार प्रेसिडेंशियल डिबेट का होगा आयोजन

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित हंसराज महाविद्यालय में पहली बार प्रेसिडेंशियल डिबेट का आयोजन किया जा रहा है. यह दिल्ली विश्विद्यालय में भी एक तरह से चुनावों के दौरान नयी संस्कृति का जन्म है. यह आयोजन दिनांक 9 सितम्बर को एक बजे दिन में हंसराज कॉलेज आॅडिटोरियम में किया जा रहा है। जिसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी छात्रों के बीच अपनी बात रखेंगे।

कॉलेज की प्रचार्या डाॅ० रमा ने कहा चुनावों में पारदर्शिता और अनुशासन के लिए यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए एवं ईमानदार राजनीति के लिए युवाओं को राजनीति में आना उतना ही जरुरी है जितना अन्य क्षेत्र में वो अपनी भूमिका निभा रहे हैं। अब तक इस तरह का आयोजन जेएनयू व अन्य जगहों पर होती रही है। परन्तु दिल्ली विश्वविद्यालय में ऐसा आयोजन करने वाला हंसराज काॅलेज पहला काॅलेज होगा‌।
आपको बताते चलें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ का चुनाव चल रहा है। इसमें सभी संगठनों के छात्र अपना राजनीतिक भविष्य को बनाने के लिए यहां से एक बेहतर व भावी राजनीति की शुरुआत करते हैं। इस छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अनुपम, सचिन देसवाल एवं वाणी ने दावा ठोका है। साथ ही अपने पक्ष में छात्रों को लुभाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं‌। अब देखना है कि परिणाम किसके पक्ष में जाता है।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »