National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के जमना पार में शिक्षा जागरूकता अभियान रैली का आयोजन

विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से ‘छात्रों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए माता पिता को सतर्क रहना ज़रूरी’ के नारे के साथ रैली निकाली।

विजय न्यूज़। नई दिल्ली
राष्ट्रीय चुनाव की गतिविधियों के दौरान, दिल्ली के जमना पार में एक बड़ा शिक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। इस संबंध में, फेडरेशन फॉर एजुकेशनल डेवलपमेंट, ऑल इंडिया निगेहबान ट्रस्ट और मुहिब्बाने उर्दू एजुकेशनल ट्रस्ट ने संयुक्त रूप से सीमापुरी क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली निकाली, जिसमें क्षेत्र के छात्र और छात्राओं के अलावा बड़े ज़िम्मेदार लोगों ने भाग लिया।
इस अभियान के प्रमुख और फेडरेशन फॉर एजुकेशन डेवलपमेंट के महासचिव, शकील अहमद सिद्दीकी ने कहा कि वर्तमान समय में स्कूलों में दाखला हो रहे हैं, हम ये चाहते हैं कि कोई भी बच्चा स्कूल से दूर न रहे। आल इंडिया निगेहबान ट्रस्ट के आर. आर. खान और मुहिब्बाने उर्दू एजुकेशनल ट्रस्ट के जिम्मेदार मामून अब्दुल अजीज अंसारी ने कहा कि शिक्षा छात्रों का प्राथमिक अधिकार है और कोई भी बच्चा इस अधिकार से वंचित नही रहे। इस अवसर पर, लोगों ने विभिन्न प्लेकारड भी उठा उठा रखा था, जिसमें लिखा था कि ‘छात्रों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए माता-पिता को सतर्क रहने की आवश्यकता है।’ हम भी स्कूल जायेंगे और मान बाप का नाम रौशन करेंगे ’आदि।
अंत में मॉमून अब्दुल अजीज अंसारी, सेवानिवृत्त प्रिंसिपल अख्तर साहिब, मिर्जा सलीम, अब्दुल हकीम, मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल करीम, गौस अल-इस्लाम, सईद आलम ने रैली को सम्बोधित बनाया। इस रैली में, विशेष रूप से शाज़िया बेगम, हुमैरा बेगम, मुहम्मद नईम, राशिद, हाशिम, फरीद, इमरान, मौलाना अब्दुल बाली साहिब आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »