ब्रेकिंग न्यूज़

नगर निगम ने 50 से ज्यादा ठेकेदारों का भुगतान रोका

छह हजार डिफाल्टरों को नगर निगम ने भेजे नोटिस

फरीदाबाद l नगर निगम के 50 से ज्यादा ठेकेदारों का भुगतान रोक दिया गया है। बिल पास होने के बाद भी भुगतान न किए जाने से ठेकेदार खफा हैं। ठेकेदारों का कहना है कि अब आपत्ति लगाई जा रही है। अगर जल्दी ही नगर निगम की ओर से बकाया भुगतान नहीं किया गया तो चल रहे विकास कार्यों पर असर पड़ सकता है।
बता दें कि निगमायुक्त कार्यालय की ओर से 50 से ज्यादा ठेकेदारों की 100 से अधिक फाइलों पर आपत्ति दर्ज करके भुगतान रोक दिया गया है। जबकि ठेकेदारों की ओर से सारे विकास कार्य कराए जा चुके हैं। मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता की ओर से जांच करने के बाद ही बिलों को पास किया गया था। इनमें से अधिकांश कार्य मुख्यमंत्री घोषणा के तहत किए गए हैं। ठेकेदारों का कहना है कि उनका 50 करोड़ से ज्यादा भुगतान रोका गया है। शहर में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा विकास कार्य चल रहे हैं। नगर निगम की ओर से 100 से अधिक फाइलों पर आपत्ति दर्ज करके 50 करोड़ से ज्यादा भुगतान रोक दिया गया है। कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं। काम करने के बाद भी हम भुगतान के लिए नगर निगम में चक्कर लगा रहे हैं।

  • गिर्राज ¨सह, प्रधान ठेकेदार एसोसिएशन, नगर निगम। ठेकेदारों का बराबर भुगतान किया जा रहा है। कई मामलों में अनिवार्य नियम व शर्तें पूरी नहीं की जाती हैं, तो ऐसे मामलों में आपत्ति लगा दी जाती है। ठेकेदार आपत्तियां दूर कर दें, भुगतान करने में कोई दिक्कत नहीं है।
  • मोहम्मद शाइन, निगमायुक्त। बिल पास होने पर भी भुगतान रोकना ठेकेदारों के साथ ज्यादती है। मैं इस बारे में निगमायुक्त मोहम्मद शाइन से बातचीत करूंगा, ताकि ठेकेदारों का भुगतान हो सके। भुगतान न होने पर आने वाले दिनों में विकास कार्यों पर असर पड़ सकता है।
Print Friendly, PDF & Email
Translate »