ब्रेकिंग न्यूज़

पूर्ण नहीं, अंतरिम बजट पेश करेगी सरकार: वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया है कि इस बार अंतरिम बजट (Interim Budget) पेश होगा। आपको बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि इस बार सरकार पूर्ण बजट पेश कर सकती है क्योंकि यह चुनावी साल है।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के कार्यकाल के अंतिम संसद सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 30 जनवरी की शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है । वहीं राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 31 जनवरी को उच्च सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है।
एनडीए सरकार के दौरान अंतिम संसद सत्र में कामकाज सुचारू रूप से चलाने के मकसद से सरकार ने 31 जनवरी को शाम तीन बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने बताया कि महाजन ने 30 जनवरी को ऐसी बैठक बुलाई है, वहीं नायडू ने 31 जनवरी की सुबह उच्च सदन में सभी दलों के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया है।
इस साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले यह अंतिम संसदीय सत्र है। इसकी शुरुआत 31 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ होनी है। सत्र के दौरान अंतरिम बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा और सत्र 13 फरवरी तक चलेगा।
नायडू और महाजन ने इस सत्र में दोनों सदनों में कामकाज सुचारू रूप से चलाने के उद्देश्य से बैठकें बुलाई हैं। सरकार की ओर से बुलाई गई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत कर सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »