ब्रेकिंग न्यूज़

बस में कबूतर बिना टिकट कर रहा था सफर, कंडक्टर पर हो गई कार्रवाई

तमिलनाडु से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. यहां सरकारी बस में एक कबूतर का बिना टिकट यात्रा करना बस कंडक्टर के लिए परेशानी का सबब बन गया. हालांकि कंडक्टर ने भी ये नहीं सोचा होगा कि उसके साथ ऐसा कुछ हो जाएगा. 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तमिलनाडु स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉपोरेशन की एक बस में एक कबूतर को बस की खिड़की पर बैठकर यात्रा करते देखा गया. ये बस इल्लावडी से हारुर टाउन जा रही थी.
जैसे ही ये बस हारुर टाउन के पास पहुंची, परिवहन विभाग के अधिकारियों ने यात्रियों के टिकट चेक करने शुरू किए. उन्होंने पाया कि बस में सवार एक यात्री नशे में धुत है. उस यात्री के पास एक कबूतर भी था जिससे वो बातें कर रहा था.
ये बात टिकट चेक कर रहे अधिकारी को नागवार गुजरी. उसने बस कंडक्टर से इस बाबत पूछा कि क्या कबूतर का टिकट लिया गया है? इस पर कंडक्टर ने बताया कि जब ये यात्री बस पर चढ़ा था तो उसके पास कोई कबूतर नहीं था. लेकिन इंस्पेक्टर ने कंडक्टर की बात को सही नहीं माना और उसे मेमो जारी कर दिया. दरअसल तमिलनाडु में ये नियम है कि सरकारी बसों में पशुओं और पक्षियों का भी टिकट लेना अनिवार्य है. हालांकि यह नियम 30 से अधिक पक्षियों के साथ सफर करने पर है. एक पक्षी के साथ यात्रा करने पर ये नियम लागू नहीं होता.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »