ब्रेकिंग न्यूज़

मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को 3 विकटों से हराया

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 24वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 197 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 198 रन बनाकर मैच जीत लिया।
मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत है। अब वह 6 मैच में 8 अंक के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है। किंग्स इलेवन पंजाब के 7 मैच में 8 अंक हैं। वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर है।

पोलार्ड ने 83 में से 72 रन बाउंड्री से बनाए
मुंबई की जीत में कीरोन पोलार्ड ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 3 चौके और 10 छक्के की मदद से 31 गेंद पर 83 रन बनाए। उन्होंने 22 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। पोलार्ड का यह इस सीजन का पहला और टूर्नामेंट का 14वां अर्धशतक है। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण इस मैच में वे ही मुंबई के कप्तान थे।

गेल का आईपीएल में 26वां अर्धशतक
गेल ने 31 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका इस सीजन में यह दूसरा, जबकि टूर्नामेंट का 26वां अर्धशतक है। लोकेश राहुल ने 41 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया था। राहुल ने मुंबई के खिलाफ पिछली 5 पारियों में चौथी बार 50 से ज्यादा स्कोर किया। इससे पहले उन्होंने 57 गेंद पर नाबाद 71, 60 गेंद पर 94, 20 गेंद पर 24 और 53 गेंद पर नाबाद 68 रन बनाए थे।

रोहित के दाहिने पैर की मसल्स खिंची
इस मैच में मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेले। उनकी जगह टीम की कमान कीरोन पोलार्ड ने संभाली। मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान रोहित के दाहिने पैर की मसल्स खिंच गईं थी। इस कारण वे पंजाब के खिलाफ मैच में नहीं खेले।

लोकेश राहुल ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया
इससे पहले पंजाब की ओर से लोकेश राहुल हाइएस्ट स्कोरर रहे। मनदीप सिंह 13 गेंद पर 7 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने 64 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। उनका आईपीएल में यह पहला शतक है। राहुल इस साीजन में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और संजू सैमसन भी शतक लगा चुके हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »