ब्रेकिंग न्यूज़

मूवी रिव्यू : केसरी

कलाकार : अक्षय कुमार,परिणीति चोपड़ा
निर्देशक : अनुराग सिंह
मूवी टाइप : ऐक्शन, ड्रामा, वॉर
अवधि : 2 घंटा 30 मिनट

केसरी’ कहानी है साल 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई की जहां केवल 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानों की फौज का डटकर सामना किया था। इस लड़ाई को मानवीय इतिहास की सबसे ज्यादा बहादुरी से लड़ी गई लड़ाइयों में से एक माना जाता है। आज भी केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इसकी चर्चा की जाती है। इस वॉर ड्रामा फिल्म में स्ट्रॉन्ग इमोशंस, ऐक्शन और शानदार डायलॉग्स देखने को मिलते हैं।

रिव्यू: अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार ने एक बार फिर बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। फिल्म में लड़ाई के सीन्स बेहतरीन तरीके से फिल्माए गए हैं। हालांकि यह एक वॉर फिल्म है लेकिन इसमें किरदारों को स्थापित करने में काफी वक्त लगाया गया है ताकि ऑडियंस उन किरदारों से खुद को जोड़ सके।

फिल्म का लुक और कहानी ऐसी रखी गई है कि दर्शक फिल्म कहानी और सिख सैनिकों की देशभक्ति से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। फिल्म के ऐक्शन सीन्स बेहतरीन बन पड़े हैं खासतौर पर सिख मार्शल आर्ट के सीन गजब के हैं। फिल्म की पूरी टेक्निकल टीम ने फिल्म के सेट, एडिटिंग, ऐक्शन और साउंड पर पूरी बारीकी से काम किया है। यहां तक कि आपको फिल्म में कास्ट के कॉस्ट्यूम्स में भी यह बारीकी दिखाई देगी।

गिरीश कोहली और अनुराग सिंह ने अच्छी तरह से यह फिल्म लिखी है। फिल्म के मुख्य किरदार हवलदार ईश्वर सिंह (अक्षय कुमार) को बेहतरीन तरीके से स्थापित किया गया है। अक्षय कुमार ने भी इस रोल के साथ पूरी तरह न्याय किया है और ईश्वर सिंह की बहादुरी और देशभक्ति अच्छी तरह पर्दे पर उतारा है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा का रोल छोटा है लेकिन असरदार है। अफगान लड़ाके के किरदार में राकेश चतुर्वेदी ओम भी अच्छे लगे हैं।

क्यों देखें: इतिहास की सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई के बारे में जानने के लिए इस फिल्म को मिस न करें। अक्षय कुमार की परफॉर्मेंस और फिल्म की कहानी निराश नहीं करेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »