National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

रूस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, कल पुतिन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

  • पीएम मोदी ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के मुख्य अतिथियों में से एक
  • पीएम मोदी 20वीं इंडिया-रशिया वार्षिक समिट में भी शामिल होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस दौरे पर रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे. पीएम मोदी यहां ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम और दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है. पीएम मोदी ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) और दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक यह दौरा 36 घंटों की छोटी यात्रा है.

प्रधानमंत्री रूस के एक प्रमुख पोर्ट शहर व्लादिवोस्तोक में चार सितंबर को सुबह पहुंचेंगे और पांच सितंबर की शाम को वहां से भारत लौटेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस यात्रा के दो मुख्य उद्देश्य हैं.

प्रधानमंत्री मोदी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मुख्य अतिथि के रूप में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और रूस के बीच 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन बैठक में हिस्सा लेंगे.

ईईएफ को रूस ने 2015 में शुरू किया और इसमें पूर्व वाणिज्य व उद्योग मंत्री ने 2018 में भाग लिया और पूर्व विदेश मंत्री ने 2017 में भाग लिया.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »