ब्रेकिंग न्यूज़

विश्व कप में पंत की जगह विजय के चयन पर खूब हंसे तेंदुलकर,

  • हार पर रोए मूडी

नई दिल्ली l  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर मैच में फैंस को इस तरह से रोमांच देखने को मिलेगा, फैंस ने सोचा नहीं था. इस मैच में सीजन की प्वाइंट टेबल के तीसरे और चौथे नंबर की टीम के बीच मुकाबला था. दिल्ली अंक तालिका में तो हैदराबाद से बेहतर थी ही, लेकिन मैच जीतकर उसने खुद को एक बेहतर टीम साबित भी कर दिया. इस मैच पर फैंस को कई मजेदार मीम्स बनाने के मौके मिले.

  • भुवी, विजय से लेकर पंत अय्यर पर थी निगाहें

इस मैच में सभी की निगाहें बहुत सारे खिलाड़ियों पर थी जिसमें 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया के खिलाड़ी थे तो इस टीम में न चुने गए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों पर भी निगाहें थी. मैच में पंत ने दिल्ली के लिए शानदार गेम चेंजर पारी खेली तो वहीं विजय शंकर ने भी अपनी छोटी पारी से प्रभावित किया लेकिन पंत की पारी निर्णायक रही. पंत की तूफानी पारी पर फैंस ने अपने मीम्स में बीसीसीआई तक को निशाना बना डाला.

  • पंत और विजय शंकर में भी हुई खूब तुलना

इस मैच में जब हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली की बल्लेबाजी पर शिकंजा कसा हुआ था, पंत ने तेजी से न केवल रन बनाए बल्कि मैच ही आखिरी ओवर से पहले ही काफी हद तक दिल्ली की ओर झका दिया. पंत ने दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से केवल 21 गेदों पर तूफानी 49 रन बनाए और दिल्ली की जीत आसान कर दी. फैंस ने पंत की इस पारी को सलाम करते हुए बीसीसीई को याद दिलाया कि उसने पंत को विश्व कप टीम में न चुनकर गलती की है. वे विजय शंकर से बहुत बेहतर फिनिशर के परूप में दिखाई दिए.
विजय शंकर ने इस मैच में अपनी टीम के लिए 11 गेंदों में 25 रन की तूफानी खेली और टीम का स्कोर 150 के पास पहुंचा दिया जिसके बाद मोहम्मद नबी ने आखिरी ओवरों में 20 रन ठोक कर टीम का स्कोर 162 करवा दिया.
ऋषभ की पारी को लेकर उनके कोच रिकी पोंटिंग को भी शामिल किया गया. यहां पोंटिंग पंत से कुछ खास बात कह रहे हैं.

इस मैच में जीत कर दिल्ली ने क्वालिफायर टू के लिए जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला चेन्नई से होगा. लीग मैचों में चेन्नई ने पहले मैच में दिल्ली को 80 रनों से और दूसरे मैच में छह विकेट से मात दी थी. चेन्नई की टीम ही थी जिसने प्लेऑफ की लड़ाई में दिल्ली को हराकर न केवल उसे पहले स्थान की रेस से बाहर किया था बल्कि उसका नेट रनरेट भी बिगाड़ दिया था जिससे वह आखिर में तीसरे स्थान पर खिसक गई थी और उसे एलिमिनेटर मैच खेलना पड़ा था.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »