ब्रेकिंग न्यूज़

शीतकालीन अवकाश की धज्जियां उड़ा रहे हैं निजी स्कूल,१५ जनवरी से पहले खोल लिए स्कूल

फरीदाबादl  हरियाणा के शिक्षा विभाग के आदेशों की निजी स्कूल जमकर धज्जियाँ उठाते हैं। प्रदेश में 15 जनवरी तक निजी व् सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है लेकिन कुछ निजी स्कूल वाले अब भी मनमानी कर रहे हैं और कड़ाके की सर्दी में मासूम छात्रों को अब भी स्कूल बुला रहे हैं। बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पराशर ने आज एक स्कूल की मनमानी का पर्दाफश किया। वकील पाराशर ने बताया कि वो कोर्ट जा रहे थे तभी खेड़ी के पास उन्हें कुछ मासूम छात्र कांपते हुए स्कूल जाते हुए दिख गए। उन्होंने बच्चों से पूंछा कि आपके स्कूल में छुट्टी नहीं है तो बच्चों ने बताया कि हमारे स्कूल में छुट्टी नहीं दी गई है। बच्चों ने बताया कि वो खेड़ी के पास सिरडी साईं बाबा स्कूल में पढ़ते हैं और ऑटो से आते जाते हैं। तभी वहां ऑटो वाला भी आ गया जिससे वकील पाराशर ने अवकाश के बारे में पूंछा तो उसने भी बताया कि स्कूल में अवकाश नहीं घोषित किया गया है इसलिए वो छात्रों को ले जा रहा है।
वकील पाराशर ने कहा कि फरीदाबाद में शिक्षा विभाग के अधिकारी दफ्तर में बैठ सरकार की रोटी मुफ्त में तोड़ते हैं जिस कारण फरीदाबाद में कहीं पांच साल से बना सरकारी स्कूल अब तक नहीं चला तो कहीं स्कूल तबेला बन गया तो कहीं स्कूल खंडहर बन गया और निजी स्कूल वाले अपनी मनमानी कर रहे हैं। मोटी फीस वसूल रहे हैं, जूते जुर्राबें बेंच अभिभावकों को जमकर लूट रहे हैं।
वकील पाराशर ने कहा कि शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण ये मासूम कड़कती सर्दी में स्कूल जा रहे हैं। पाराशर के शिक्षा विभाग को खुली चेतावनी दी कि अगर इस स्कूल पर तुरंत कार्यवाही नहीं हुई तो शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मैं कोर्ट में घसीटूंगा और प्रयास करूंगा कि लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड करवा सकूं और उन पर ड्यूटी में लापरवाही का मामला भी दर्ज करवाने का प्रयास करूंगा।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »