National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीलंकाई बॉलर धनंजय को ICC ने दिया बड़ा झटका, लगाया एक साल का बैन

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बयान जारी कर बताया कि धनंजय के बॉलिंग एक्शन की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 से 18 अगस्त के बीच खेले गए टेस्ट मैच में मौजूद मैच अधिकारियों ने धनंजय के एक्शन को संदिग्ध पाया था. 29 अगस्त को चेन्नई में उनके एक्शन की जांच हुई जिससे पता चला कि उनका एक्शन गलत है. धनंजय को इससे पहले दिसंबर-2018 में प्रतिबंधित किया गया था लेकिन एक्शन में सुधार के बाद फरवरी-2019 में उन्हें एक बार फिर गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई. यह दूसरी बार है जब उनके एक्शन को गलत पाया गया है. जिसके कारण उन पर स्वत: ही 12 महीनों का प्रतिबंध लगा गया. एक साल की मियाद खत्म होने के बाद धनंजय आईसीसी में एक्शन जांच की अपील कर सकते हैं.
उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया गया और फिर इसके आकलन के बाद फरवरी 2019 में उन्हें फिर से गेंदबाजी शुरू करने की अनुमति दी गई.
आईसीसी ने बयान में कहा, ‘ताजा रिपोर्ट में खिलाड़ी की दूसरी रिपोर्ट दो साल के अंदर हुई है, पहले में उसे निलंबित किया गया इसलिए उसे अब स्वत: ही 12 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया जाता है.’ धनंजय के पास एक साल के प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद आईसीसी से फिर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच कराने का अधिकार होगा.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »