National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले PM मोदी, ‘भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए’

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए हैं। शांति का संदेश दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व का स्वरूप बदल रहा है। 21वीं सदी की आधुनिक टेक्नोलॉजी, समाज, निजी जीवन, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा, कनेक्टिविटी और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में सामूहिक परिवर्तन ला रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे प्रयास, 130 करोड़ भारतीयों को केंद्र में रखकर हो रहे हैं लेकिन ये प्रयास जिन सपनों के लिए हो रहे हैं, वो सारे विश्व के हैं, हर देश के हैं, हर समाज के हैं।
संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 सालों में 15 करोड़ घरों को पानी की सप्लाई से जोड़ने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि विश्व ने भले ही टी.बी. से मुक्ति के लिए वर्ष 2030 तक का समय रखा हो, लेकिन हम 2025 तक भारत को टी.बी. मुक्त करने के लिए काम कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि हमारा परिश्रम, न तो दया भाव है और न ही दिखावा। ये सिर्फ और सिर्फ कर्तव्य भाव से प्रेरित है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत जिन विषयों को उठा रहा है, जिन नए वैश्विक मंचों के निर्माण के लिए भारत आगे आया है, उसका आधार वैश्विक चुनौतियां हैं, वैश्विक विषय हैं और गंभीर समस्याओं के समाधान का सामूहिक प्रयास है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सतर्क करने की गंभीरता भी है और आक्रोश भी। हम मानते हैं कि ये किसी एक देश की नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की और मानवता की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »