ब्रेकिंग न्यूज़

संसद में तीन तलाक बिल पर बोलीं सोनिया गांधी

नई दिल्‍ली। तीन तलाक बिल को लेकर राज्‍यसभा में विपक्ष का हंगामा। विपक्ष ने बिल के संशोधनों पर सलाह ना करने का आरोप लगाया है। संसद के उच्‍च सदन राज्‍यसभा में आज तीन तलाक बिल पेश होगा। तीन तलाक बिल को लेकर राज्‍यसभा में विपक्ष का हंगामा। विपक्ष ने बिल के संशोधनों पर सलाह ना करने का आरोप लगाया है। गुरुवार को विपक्ष की मांगों को स्वीकार करते हुए कैबिनेट ने तीन तलाक विधेयक में संशोधनों को हरी झंडी दे दी। तीन तलाक बिल पर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी की स्थिति बिल को लेकर एकदम साफ है। मैं इस बारे में और कुछ अभी नहीं कहना चाहूंगी।
तीन तलाक बिल पर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी की स्थिति बिल को लेकर एकदम साफ है। मैं इस बारे में और कुछ अभी नहीं कहना चाहूंगी।
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल को लेकर रणनीति बनाने के लिए बुलाई बैठक है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्‍तार अब्‍बास नकवी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार बैठक में शामिल।
तीन तलाक विधेयक में संशोधनों को हरी झंडी
विपक्ष की मांगों को स्वीकार करते हुए कैबिनेट ने तीन तलाक विधेयक में संशोधनों को हरी झंडी दे दी है। इन संशोधनों के अनुसार तीन तलाक के आरोपी पतियों को न सिर्फ जमानत मिल सकेगी, बल्कि मजिस्ट्रेट के सामने समझौते का विकल्प भी खुला रहेगा। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संशोधनों के बाद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से राज्यसभा में इस विधेयक को पास कराने में मदद की उम्मीद जताई।गौरतलब है कि तीन तलाक विधेयक लोकसभा में पहले ही पास हो चुका है। लेकिन राज्यसभा में संख्या बल के कारण विपक्ष इसका विरोध कर रहा था। विपक्ष और खासकर कांग्रेस इसमें संशोधनों की मांग कर रहे थे। एनडीए की कमजोर स्थिति के कारण विपक्षी सदस्यों को मनाने के लिए विधेयक में संशोधन की जरूरत थी, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। संशोधनों में विपक्ष की आपत्तियों को समाहित करने का प्रयास किया गया है। इन संशोधनों के अनुसार अब तीन तलाक के आरोपी पति को जमानत मिल सकती है।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »