ब्रेकिंग न्यूज़

राजस्थान : पंचायत उप चुनाव में कांग्रेस ने 25 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की

जयपुर। राजस्थान में पंचायत व स्थानीय निकाय की 25 सीटों के लिए हुए उप चुनाव में कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा के खाते में सात और दो अन्य के खाते में गई हैं। यह परिणाम मंगलवार शाम को आया। नगरीय क्षेत्रों में भाजपा को मजबूत माना जाता है, लेकिन कांग्रेस ने इन उप चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दी है। नगरीय क्षेत्र की जिन सात सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा किया है, उनमें से चार सीटें पहले भाजपा के पास थीं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिह के निर्वाचन क्षेत्र बांरा में दो सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

पंचायतों की 11 सीटों के लिए हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस ने भाजपा को पीछे छोड़ते हुए नौ सीटों पर कब्जा किया है। पंचायतों में भाजपा को मात्र दो सीटें मिली हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि उप चुनाव दर्शाता है कि प्रदेश की जनता वर्तमान वसुंधरा राजे सरकार से नाराज है। जनता भाजपा को चुनाव में हराना चाहती है। स्थानीय निकाय व पंचायतों के उप चुनाव में यह साफ हो गया।

इससे पहले भी पंचायतों व स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस आगे रही थी। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने चुनाव परिणाम पर आत्मचितन करने की बात कही है। गौरतलब है कि ये उप चुनाव कुछ चुने हुए प्रतिनिधियों की मौत व कुछ के इस्तीफे देने के कारण हुए हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar