ब्रेकिंग न्यूज़

आकाश इंस्टीट्यूट ने अपने इंजीनियरिंग डिवीजन के 10 वर्ष पूर्ण किये

नई दिल्ली। डाॅक्टर तथा इंजीनियर बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए भारत के अग्रणी कोचिंग संस्थान, आकाश इंस्टीट्यूट ने देश में शिक्षा की इंजीनियरिंग स्ट्रीम के 10 वर्ष पूर्ण कर लिये हैं। यह अद्वितीय सफलता 10 वर्षों में हजारों इंजीनियरों को तैयार करने के बाद प्राप्त हुई है, अब ये इंजीनियर देश को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।
पिछले दशक की उपलब्धियों को देखते हुए, आकाश की 1ेज रैंकर प्रदान करने में अहम भूमिका रही है। इस डिवीजन की शुरुआत के प्रथम वर्ष में ही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में आकाश ने अत्यधिक संख्या में चयन के साथ शीर्ष 10 में से 4 रैंक प्राप्त किये थे। 2010 में ANTHE की शुरुआत से ही विद्यार्थी 100ः तक छात्रवृत्ति तथा नकद पुरस्कार प्राप्त कर रहे हैं। 2012 में आकाश iTutor के द्वारा अध्ययन आपके घर पर भी संभव हुआ, इसी वर्ष इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में आकाश IIT-JEE के 5000 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की। 2016 में, आकाश ने एक नया वेंचर आकाश लाइव प्रारंम्भ किया, जिसके द्वारा विद्यार्थी किसी भी समय किसी भी स्थान पर बैठकर लाइव लेक्चर्स देख सकते हैं इसके अतिरिक्त हाल ही में आकाश ने कक्षा 12 अध्ययनरत/उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए आकाश टेलेन्ट क्वेस्ट आरम्भ किया। ऐसी ही कई अन्य उपलब्धियों के साथ, आकाश IIT-JEE इंजीनियर बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेटफाॅर्म बन गया है। इस शानदार सफलता के अवसर पर, आकाश इंस्टीट्यूट कुछ चयनित राज्यों में विद्यार्थियों के लिए श्स्पेक्टैक्यूलर १०’ नाम से विशेष बैच बनाने की योजना बना रहा है। इस बैच में समाज के विभिन्न वर्गों से 10 विद्यार्थी लिए जाएंगे जिन्हें नियमित बैचों की तुलना में विभिन्न प्रकार से प्रशिक्षित किया जाएगा तथा इन पर देश में होने वाली कठिन इंजीनियरिंग परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा।

अगले 10 वर्षों की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए श्री आकाश चैधरी, निदेशक, आकाश इंस्टीट्यूट ने कहा कि, ’10 वर्षों की अवधि में, हमने हजारों इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को तैयार करके देश में सर्वाधिक योगदान दिया है जो अब देश को अपनी सेवाएं देकर देश के निर्माण में अहम योगदान दे रहे हैं। इन 10 वर्षों के दौरान, हमने कई सफलताएं प्राप्त की हैं और अब हमारा लक्ष्य इस क्षेत्र में अपने अनुभव, निपुणता व शिक्षण द्वारा अपनी भूमिका को बढ़ाकर लाखों विद्यार्थियों के सपनों को पूर्ण करने के लिए आगे बढ़कर भरपूर सहयोग करना है।

2007 के प्रथम बैच से प्रारम्भ हुआ यह सफर उन इंजीनिरिंग अभ्यर्थियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए सहायक सिद्ध हुआ है, जो अब समाज व देश के लिए योगदान प्रदान करके देश का गौरव बढ़ा रहे हंै।

आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एक दृष्टि मेंः

विगत 29 वर्षों से मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा फाउन्डेशन स्तर (NTSE आॅलम्पियाड्स आदि) की विभिन्न् प्रवेश परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन के साथ आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने सम्पूर्ण भारत में शिक्षा प्रदान करने की अपनी सर्वोच्च पद्धति द्वारा स्वयं को स्थापित किया है। इसने भारत में प्रतिष्ठित इन्जीनियरिंग तथा मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में लगातार टाॅपर्स प्रदान किए हैं। आकाश वर्षों से विभिन्न्ा मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा सभी फाउन्डेशन स्तर की परीक्षाओं में शानदार परिणाम के लिए जाना जाता है। अपने व्यापक पोर्टफोलियो कार्यक्रमों से परिणामोन्मुखी दृष्टिकोण का निरन्तर प्रयास, कौशल कार्यक्रमों तथा सुविधाओं की श्रेष्ठ व्यवस्था, सम्पूर्ण भारत में 175 से अधिक सेन्टर्स का नेटवर्क, इस वर्ष 150,000 से अधिक विद्यार्थियों के सामूहिक आधार ने इसको कोचिंग के क्षेत्र में एक धरोहर बनाया है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar