ब्रेकिंग न्यूज़

आकाश टैलेंट क्वेस्ट (ATQ) 2017 सफलतापूर्वक, 15.40 करोड़ की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी

नई दिल्ली। मेडिकल, इंजीनियरिंग तथा फाउन्डेशन्स कोचिंग के लिए भारत के अग्रणी संस्थान आकाश ने आकाश टैलंट क्वेस्ट (ATQ) के प्रथम संस्करण का 24 दिसंबर को आयोजन किया। ।ज्फए इंजीनियरिंग तथा मेडिकल में अपना करियर बनाने के इच्छुक देशभर के प्रतिभाशाली तथा योग्य विद्यार्थियों को छात्रवृत्तियाँ प्रदान करता है। इस परीक्षा का उद्देश्य कक्षा 12 में अध्ययनरत् तथा कक्षा 12 उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए IIT-JEE तथा NEET परीक्षाओं से पूर्व के महत्वपूर्ण समय में शाॅर्ट-टर्म तथा क्रेश कोर्सेज़ के माध्यम से सहायता करना है। प्रथम वर्ष  ही, ATQ ने विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के बीच अपार सफलता प्राप्त की है। इस वर्ष आकाश इन्स्टीट्यूट में कोचिंग प्राप्त करने के लिए लगभग 20,000 विद्यार्थियों ने कठिन मेहनत कर अपना भाग्य आजमाने के लिए । ATQ परीक्षा में पंजीकरण किया। क्वालिफ़ाइड विद्यार्थियों को इंस्टीट्यूट द्वारा निर्धारित योग्यता मापदंड के अनुसार शिक्षण शुल्क में 100% तक छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

मेडिकल तथा इंजीनियरिंग, प्रत्येक में से शीर्ष 50 विद्यार्थी इंस्टीट्यूट के नियम तथा पाॅलिसी के अनुसार शिक्षण शुल्क  100% छात्रवृत्ति के योग्य होंगे। इस छात्रवृत्ति की कुल राशि 15.40 करोड़ तथा नकद पुरस्कार की राशि 41.25 लाख है। इस छात्रवृत्ति के द्वारा आकाश हज़ारों प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को उनकी आकांक्षाएं पूर्ण करने में समर्थ बना रहा है। ये आर्थिक प्रोत्साहन अधिक से अधिक योग्य उम्मीदवारों को वित्तीय बाधाओं के बिना ।AESPL के उत्कृष्ट शिक्षण का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

इस देशव्यापी टैलेन्ट क्वेस्ट का आयोजन भारत के सभी चारों जोन अर्थात् उत्तर, दक्षिण, पूर्व तथा पश्चिम जोन के प्रमुख राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों सहित देश के 22 राज्यों अर्थात् असम, आन्ध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखण्ड, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिसा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड तथा पश्चिम बंगाल इत्यादि राज्यों के मुख्य शहरों में किया गया।

आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एक दृष्टि मेंः

विगत 29 वर्षों से मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा फाउन्डेशन स्तर (NTSE आॅलम्पियाड्स आदि) की विभिन्न् प्रवेश परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन के साथ आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने सम्पूर्ण भारत में शिक्षा प्रदान करने की अपनी सर्वोच्च पद्धति द्वारा स्वयं को स्थापित किया है। इसने भारत में प्रतिष्ठित इन्जीनियरिंग तथा मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में लगातार टाॅपर्स प्रदान किए हैं। आकाश वर्षों से विभिन्न् मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा सभी फाउन्डेशन स्तर की परीक्षाओं में शानदार परिणाम देने के लिए जाना जाता है। अपने व्यापक पोर्टफोलियो कार्यक्रमों से परिणामोन्मुखी दृष्टिकोण का निरन्तर प्रयास, कौशल कार्यक्रमों तथा सुविधाओं की श्रेष्ठ व्यवस्था, सम्पूर्ण भारत में 175 से अधिक सेन्टर्स का नेटवर्क, इस वर्ष 150,000 से अधिक विद्यार्थियों के सामूहिक आधार ने इसको कोचिंग के क्षेत्र में एक धरोहर बनाया है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar