ब्रेकिंग न्यूज़

जल्द ही सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी आधार की जरूरत पड़ने वाली है

सैन फ्रांसिस्को। सरकार ने लगभग हर चीज के लिए आधार कार्ड जरूरी कर दिया है। इसके चलते जहां कई लोगों को परेशानी आ रही है वहीं कईं के पास तो आधार ही नहीं है। जहां एक तरफ आधार लिंक ना करवाने से आपका फोन और बैंक खाता बंद हो सकता है वहीं अब आधार के बिना सोशल नेटवर्किंग करने में भी दिक्कत हो सकती है।

खबरों के अनुसार अब सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी आधार की जरूरत पड़ने वाली है। दरअसल फेसबुक इन दिनों ऐसे फीचर का परीक्षण कर रहा है जिसमें नया अकाउंट खोलने के लिए आपको आधार पर लिखा नाम बताना होगा। नया अकाउंट खोलते समय संदेश आएगा, “अगर आप अपना आधार वाला नाम डालेंगे तो आपके दोस्त आपको आसानी से पहचान सकेंगे।”

फेसबुक इस कोशिश में है कि लोग सोशल नेटवर्किंग पर अपने वास्तविक नाम का ही इस्तेमाल करें। हालांकि, फिलहाल यह टेस्टिंग में है और देश के एक बेहद छोटे तबको को लेकर यह टेस्टिंग की जा रही है जिसके चलते सभी इस फीचर को अभी नहीं देख पाएंगे।

वैसे आपको बता दें कि इस मामले में आपको अपने फेसबुक अकाउंट से आधार लिंक नहीं करना होगा। इसकी पुष्टि करते हुए फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस बात से आश्वस्त होना चाहते हैं कि लोग अपना वास्तविक नाम ही उपयोग करें ताकि उनके पहचानने वाले उन्हें आसानी से पहचान सकें। यह एक छोटा टेस्ट है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar