ब्रेकिंग न्यूज़

43 वर्ष की हुयीं टिवंकल खन्ना

मुंबई। बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री टिवंकल खन्ना आज 43 वर्ष की हो गयीं। 29 दिसंबर 1974 को पुणे में जन्मी टिवंकल खन्ना को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता राजेश खन्ना अभिनेता जबकि मां डिंपल कपाडि़या जानी मानी फिल्म अभिनेत्री हैं।
घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण टिंवकल अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी। टिवंकल खन्ना ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1995 में प्रदर्शित फिल्म बरसात से की। युवा प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म में उनके नायक की भूमिका बॉबी देओल ने निभायी थी जो उनके करियर की भी पहली फिल्म थी।
इस फिल्म का निर्माण धर्मेन्द्र ने किया था। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी और टिंवकल खन्ना के अभिनय को भी सराहा गया। टिंवकल खन्ना उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है।
वर्ष 1998 में टिंवकल खन्ना ने सलमान खान के साथ जब प्यार किसी से होता है, वर्ष 1999 में शाहरूख खान के साथ बादशाह..और वर्ष 2000 आमिर खान के साथ मेला फिल्म में काम किया है। इन सबके साथ ही टिवंकल खन्ना ने अक्षय कुमार, सैफ अली खान, अजय देवगन जैसे बड़े सितारो के साथ भी काम किया। वर्ष 2001 में अक्षय कुमार के साथ शादी करने के बाद टिवंकल खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। टिवंकल खन्ना इन दिनों अपने पति अक्षय कुमार के साथ मिलकर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में व्यस्त है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar