ब्रेकिंग न्यूज़

INDvsSA: तीसरे दिन का खेल वर्षा की भेंट चढ़ा

केपटाउन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल वर्षा के कारण रविेवार को बिना एक भी गेंद डाले रद्द हो गया। स्थानीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे अंपायरों ने दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया। अब सोमवार को निर्धारित 90 ओवरों की बजाए 98 ओवरों का खेल होगा।

टीम इंडिया जब चौथे दिन मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को जल्दी समेटने का रहेगा। पहली पारी में 77 रनों की बढ़त लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में 2 विकेट पर 65 रन बना चुका है। इस तरह मेजबान टीम के पास कुल बढ़त 142 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 8 विकेट शेष है।

हाशिम ‍अमला 4 और नाइट वॉचमैच कगिसो रबाडा 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इसके चलते भारतीय टीम का पहला लक्ष्य मेजबान टीम की दूसरी पारी को तीसरे दिन सुबह जल्दी समेटने का रहेगा। यदि दक्षिण अफ्रीका ने 300 रनों से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली तो मैच पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी। इसी को ध्यान में रखकर भारत चाहेगा कि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 200 रनों के अंदर समाप्त हो जाए।

भारतीय गेंदबाजों को चौथे दिन वैसा ही दमदार प्रदर्शन करना होगा जैसा भुवनेश्वर कुमार ने पहले दिन सुबह किया था। अफ्रीका की दूसरी पारी में दोनों विकेट हार्दिक पांड्‍या ने हासिल किए हैं। ऐडन मार्करैम और डीन एल्गर ने दूसरी पारी में द. अफ्रीका को तेज शुरुआत दिलाई थी। लेकिन पांड्‍या ने मार्करैम (34) को गली में भुवनेश्वर के हाथों झिलवाया। उन्होंने इसके बाद एल्गर (25) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराया।

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए थे। एबी डीविलियर्स ने 65 और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 62 रन बनाए। भारत की तरफ से भुवी ने 87 रनों पर 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए। इसके जवाब में भारत ने 92 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद हार्दिक ने 93 रनों की जबर्दस्त पारी खेली। उन्होंने 95 गेंदों में 14 चौकों और 1 छक्कों की मदद से ये रन बनाए।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar