ब्रेकिंग न्यूज़

ज़िले की रेल समस्याओ को लेकर रेल मंत्री से मिली सांसद अहलावत

विजय न्यूज़ ब्यूरो
झुंझुनू। झुंझुनू ज़िले में रेल की समस्याओ को लेकर सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय रेलमंत्री पियूष गोयल एवं रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्वनी लोहानी से मुलाकात की। सांसद संतोष अहलावत ने ज़िले में रात्रि रेल सेवा शुरू करने पर रेल मंत्री का धन्यवाद किया तथा आग्रह किया की गाड़ी संख्या 14021 व 14022 जो की सप्ताह में केवल तीन दिन (सोमवार, गुरुवार, और शनिवार की रात्री) को ही संचालित होती है उसको को नियमित किया जाएं। सांसद संतोष अहलावत ने रेल मंत्री को बताया की गाड़ी संख्या 14021 व 14022 प्रतिदिन गाड़ी है परन्तु रैक्स की कमी के कारण सप्ताह में सिर्फ तीन दिन चलायी जा रहा है। सांसद ने रेल मंत्री से आग्रह किया इस गाड़ी को रैक्स उपलब्ध कराएं जाये ताकि इस गाड़ी का संचालन प्रतिदिन किया जा सकें।

ज़िले की रेल समस्याओ को लेकर रेल मंत्री से मिली सांसद अहलावत

अहलावत ने रेलवे मंत्री से कायमसार स्टेशन को लेकर भी चर्चा की तथा बताया की किस प्रकार परिवर्तन के दौरान इस स्टेशन की अनदेखी हुई है। सांसद ने रेल मंत्री से आग्रह किया कायमसार स्टेशन को बी ग्रेड स्टेशन ही रहने दिया जाये ताकि वहां के निवासियों को पूर्ण रूप से इस का लाभ मिल सकें। अहलावत ने फतेहपुर विधानसभा के अंतर्गत पड़ने वाले हरसावा स्टेशन का मुद्दा भी रेलवे मंत्री के सामने रखा। सांसद ने रेल मंत्री को बताया की हरसावा स्टेशन के बंद होने से क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कृषि महाविद्यालय एवम भेड़ प्रजनन फार्म निकट होने से यहाँ पर पढने वाले छात्र छात्रों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है, अतः इस स्टेशन को पुनः चालू किया जाएं। सांसद ने 2016 -17 के बजट में स्वीकृत रेलवे ओवर ब्रिज का मुद्दा भी मंत्री के सामने रखा। सांसद अहलावत ने बताया किस प्रकार धरातल पर इस ओवर ब्रिज का कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। ओवर ब्रिज की फाइल अधिकारीयों की बीच में ही घूम रही है।
सांसद अहलावत ने बताया की उन्होंने रेलवे मंत्री को तथा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी को ज़िले सम्बंधित समस्याओ जिसमें गाड़ी संख्या 14021 व 14022 को नियमित करने, कायमसार स्टेशन तो यथावत बी ग्रेड स्टेशन रखने, हरसावा स्टेशन को पुनः चालू करने तथा रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को शिग्र शुरू करने की मांग रखी है । सांसद अहलावत ने पत्रकारों को बताया की रेल मंत्री ने एवं रेलवे बोड अध्यक्ष ने ज़िले की समस्याओ को गंभीरता से सुना है और आश्वासन दिया है की सभी मांगों पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar