ब्रेकिंग न्यूज़

बाजार मेें तेजी, सेंसेक्स 70, निफ्टी 48 अंकों की मजबूती के साथ बंद

इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार की शुरुआत तो सपाट रही, लेक‍िन यह कारोबार के अंत में नई ऊंचाई पर बंद हुआ. गुरुवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 70 अंक मजबूत होकर 34503 पर बंद हुआ. निफ्टी में भी बढ़त रही और यह 10655 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ. निफ्टी में 48 अंकों की मजबूती देखने को मिली.

शेयर बाजार में आई इस तेजी के लिए बेहतर कॉरपोरेट अर्निंग की उम्मीद को वजह बताया जा रहा है. इसके अलावा एश‍ियाई बाजार में आई बढ़त ने भी शेयर बाजार को भी सहारा दिया. बीएसई स्मालकैप इंडेक्स ने 20088 का नया स्तर छुआ है. यह इसका नया हाई स्तर है.

घरेलू शेयर बाजार पिछले चार कारोबारी दिनों से रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत कर रहा था, लेक‍िन गुरुवार को यह रफ्तार धीमी हो गई. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई.

गुरुवार को निफ्टी 2 अंक मजबूत होकर 10634 के स्तर पर खुला. वहीं, सेंसेक्स 48 अंक की मजबूती के साथ 34481 के स्तर खुला. शुरुआती कारोबार में आईटी और ऑटो शेयरों में बढ़त देखने को म‍िल रही है. गुरुवार को टेक महिंद्रा, इंफोसिस और टाटामोटर्स के शेयरों में बढ़त देखने को म‍िल रही है.

शेयर बाजार का रिकॉर्ड स्तर पर प्रदर्शन करने का सि‍लस‍िला जारी है. बुधवार को भी वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की.

Print Friendly, PDF & Email
Tags:

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar