ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में लांस नायक शहीद

राजौरी। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार दोपहर को राजौरी जिले (जम्मू कश्मीर) के सुंदरबनी सेक्टर में एकाएक गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना ने कुछ स्नाइपर शॉट भी दागे, जिससे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के लांस नायक शहीद हो गए।

सुंदरबनी सेक्टर में शनिवार दोपहर को पाकिस्तानी सेना ने एकाएक संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना ने कुछ स्नाइपर शॉट भी भारतीय जवानों को निशाना बनाकर दागे।

इनमें से एक स्नाइपर शॉट लांस नायक योगेश मुरलीधर भदाणे (28) निवासी गांव खलेने जिला धुल्ले महाराष्ट्र को जा लगा। इसमें लांस नायक योगेश शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इसमें सीमा पार पाकिस्तानी सेना का भी काफी नुकसान हुआ है।

उल्लेखनीय है कि बीते 23 दिसंबर को पाकिस्तानी सेना के जवानों ने केरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सीमा पर गश्त कर रहे सेना के मेजर तथा तीन जवानों को शहीद कर दिया था। इसके बाद से ही राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा हर रोज गोलाबारी की जा रही है।

25 दिसंबर को भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान सीमा में दाखिल होकर पाकिस्तानी सेना का काफी नुकसान किया था। इसके बावजूद पाकिस्तानी सेना लगातार भारतीय क्षेत्र को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar