ब्रेकिंग न्यूज़

100 साल का वृद्ध कीचड़ खाकर है जिन्दा

साहेबगंज। गरीबी इंसान को क्या-क्या नहीं करने को मजबूर कर देती है इसका उदाहरण हाल ही में सामने आया है। यहां 100 साल के एक वृद्ध को कीचड़ खाने की लत लग गई है। झारखंड के साहेबगंज में पिछले दिनों कई ऐसी घटनाएं सामने आईं जिनमें लोगों की मौत गरीबी के कारण भूख से हो गई। इस बार एक और हैरान करने वाली बात सामने आई है। यहां रहने वाले 100 वर्षीय कारू पासवान कीचड़ खाते हैं। कारू पिछले 89 साल से कीचड़ खाते आ रहे हैं और अब यह उनकी आदत में शुमार हो गया है। आलम यह है कि अब वो कीचड़ खाए बिना जिंदा नहीं रह सकते।

खबरों के अनुसार कारू जब छोटे थे तब घर में खाने को कुछ नहीं था, गरीबी की इस हद पर खुद को जिंदा रखने के लिए कीचड़ खाना शुरू किया जो अब तक जारी है। मीडिया से बात करते हुए कारू ने बताया कि जब 11 साल के थे तो गरीबी के कारण खाने को कुछ नहीं था।

इसके बाद उन्होंने मिट्टी खाकर पेट भरना शुरू किया। 89 साल लगातार मिट्टी खाने के बाद अब शरीर को इसकी ऐसी लत लग गई है कि कीचड़ के बिना जिंदा नहीं रह सकते। लत की स्थिति यह है कि कारू जहां बैठते हैं वहां उनके पास पानी का घड़ा और मिट्टी रखी रहती है। जब भी जरूरत लगती है कारू इसे खा लेते हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar