ब्रेकिंग न्यूज़

BlindWC final : भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया, भारत फिर बना ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को विकेट से हरा दिया है। शारजाह स्टेडियम में चल रहे इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 309 रनों का लक्ष्य दिया था। रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 38 ओवरों में 8 विकेट खोकर पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है।

पाकिस्तान से मिले भारी भरकम लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन अब्दुल मलिक (नाबाद 108) ने बनाए। उन्होंने केवल 69 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम के लिए मुहुदकर के अलावा, दीपक मलिक ने 53 रन बनाए और नरेश ने 43 रनों का योगदान दिया। भारत ने पहले विकेट के रूप में वेंकटेश (35 रन) और दूसरे विकेट के रूप में प्रकाश (44 रन) को खोया। लेकिन तीसरा विकेट खोने के बाद बल्लेबाजों ने पारी को लड़खड़ाने से बचाया और भारत को इस खिताब को बचाने की दहलीज पर पहुंचा दिया।

गौरतलब है कि भारत ने टॉस जीतकर पहले फिंल्डिंग का फैसला किया। इससे पहले एमसीसी ग्राउंड पर खेले गए मैच में बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया था। और इसके साथ ही फाइनल में एंट्री कर ली थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 38.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 256 रनों का स्कोर बनाया था। इस पारी में भारत के लिए दुर्गा राव ने तीन विकेट लिए और केवल 20 रन दिए। इसके अलावा, दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए थे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar