ब्रेकिंग न्यूज़

लड़की लड़के के भेष में करती थी झपटमारी, हुई गिरफ्तार

वेस्ट दिल्ली की कीर्ति नगर थाना पुलिस ने झपटमारी करने वाले एक ऐसे शातिर गिरोह को पकड़ा है, जिसकी मास्टरमाइंड 30 साल की एक महिला है. पुलिस के मुताबिक, लोगों को गुमराह करने के लिए यह महिला स्नैचर पुरुषों जैसे भेष बनाकर रहती थी. पुलिस ने बताया कि दोनों शातिर झपटमारों के पास से एक देसी पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस, 78,000 रुपये नकद, 2 मोबाइल फोन, 4 कलाई घड़ियां, चुराए गए 6 पर्स, कुछ दस्तावेज और 2 लाख रुपये के गहने भी बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि बरामद गहनों में 7 सोने की और 3 चांदी की अंगूठियां, एक जोड़ी सोने का झुमका, भगवान शिव के पेंडेंट वाली एक सोने की चेन, एक चांदी की चेन और एक चांदी की ब्रेसलेट हैं. पुलिस के मुताबिक, महिला स्नैचर अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर चलती थी और झपटमारी कर भाग जाती थी.

पुलिस ने दोनों के पास से पल्सर मोटरसाइकिल और पहचान छिपाने के लिए दोनों के द्वारा पहने जाने वाले कपड़े भी बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस का कहना है कि दोनों शातिर झपटमारों की गिरफ्तारी से चोरी और लूटमार के 9 केस भी सुलझ सकते हैं.

गिरफ्तार महिला स्नैचर पुरुष की वेशभूषा में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देती थी, ताकि पुलिस की आंखों में धुल झोंक सके. लेकिन पिछले दिनों एक स्नैचिंग की वारदात सीसीटीवी में कैद क्या हुई इसके सारे राज खुल गए और वह अपने एक साथी के साथ पहुंच गई सलाखों के पीछे.

जानकारी के मुताबिक, 13 जनवरी को एक महिला ने कीर्ति नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक बाइक सवार और उसके पीछे बैठा व्यक्ति उसका पर्स छीनकर भाग गया. यह घटना रामा रोड पर हुई थी. शिकायत दर्ज कराने आई महिला वारदात से बेहद सहमी हुई थी.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर तेजी से कार्रवाई की और रामा रोड पर लगे करीब 37 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए. आखिरकार सघन पड़ताल के बाद वारदात की फुटेज मिल गई और पुलिस को पता चला कि ये झपटमार स्पीड बाइक का इस्तेमाल करते हैं.

साथ ही पुलिस को यह भी पता चला कि बाइक पर पीछे बैठा झपटमारी करने वाला शख्स पुरुष नहीं बल्कि पुरुष के भेष एक महिला है. पुरुष का भेष धरने के बावजूद यह महिला झपटमार अपनी पहचान पूरी तरह छिपाए रखने के लिए हुड से अपना आधा चेहरा छिपाए रखती थी और आंखों पर काला चश्मा भी पहने रहती थी.

अंततः पुलिस ने घेरेबंदी करते हुए झपटमार रमणीक सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ करने पर रमणीक सिंह ने ही बताया कि वह अपनी एक महिला साथी स्नैचर के साथ झपटमारी की घटनाओं को अंजाम देता था. उसने अब तक की गई झपटमारी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार कर ली. रमणीक सिंह की निशानदेही पर छापेमारी कर उसकी साथी महिला स्नैचर को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar