ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के बवाना में 3 फैक्ट्रियों में भीषण आग, झुलस कर अब तक 17 लोगों की मौत

दिल्ली के बवाना में तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. शुरुआती खबरों के मुताबिक आग से 17 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा कि आग प्लास्टिक के गोदाम से शुरू हुई जो पास ही मौजूद पटाखा फैक्ट्री तक पहुंच गई. हादसे में 13 लोग पहली मंजिल, 3 ग्राउंड फ्लोर और एक की मौत बेसमेंट में हुई है. मरने वालों में 8 महिलाएं हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई लोगों ने जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. नॉर्थ एमसीडी मेयर प्रीती अग्रवाल मौके पर पहुंच गई हैं.

बताया जा रहा कि शनिवार शाम बवाना के इंडस्ट्रियल एरिया में एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. शुरुआती खबरों में 9 लोगों के मौत की खबर थी जो बाद में बढ़कर 17 तक पहुंच गई. मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब लगी जो बढ़ती चली गई. देर शाम तक आग पर काबू पाया जा चुका है. गोदाम में आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. गोदाम में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar