ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफल: 29 जनवरी से 4 फरवरी 2018

मेष (Aries): सप्ताह के आरंभ से ही आपके मन में पैसा कमाने के कई विचार आएंगे। 29 तारीख की दोपहर के बाद से लेकर 30 तारीख तक का समय अच्छा बीतेगा। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। भाग्य भी आपके साथ-साथ चलेगा। इनकम के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार-व्यवसाय में संतोषजनक स्थिति रहेगी। भाई-बंधुओं से लाभ होगा। वे आपके कार्यों में मदद करेंगे। 30 तारीख की दोपहर के बाद आप चौतरफा कामों से घिरे रहेंगे। भविष्य की योजना पर ध्यान केंद्रित होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी नाराज हो सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ा आर्डर हाथ से फिसल सकता है। 1 तारीख की दोपहर से 03 तारीख के बीच प्रवास में बाधा आएगी। वाहन ध्यान से चलाएं अन्यथा चोट लग सकती है। पेट दर्द की समस्या हो सकती है।

वृषभ (Taurus): इस समय आप अपने कार्यों को पूरा करने के लिए दूसरों का आसरा मत देखें। मेहनत को सफलता का मूलमंत्र मानते हुए लक्ष्य की ओर बेखौफ आगे बढ़ते रहें। अपेक्षित परिणाम जरुर मिलेंगे। आपके कार्य को कोई अटका नहीं सकेंगा। घर में जीवनसाथी के साथ अवांछित तकरारों से दूर रहने की सलाह है। 30 तारीख और 31 तारीख के दौरान आप धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेंगे। आपके हाथों से दान-पुण्य होगा। बुजुर्गों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा की संभावना रहेगी। धन लाभ मिल सकता है। समृद्धि और वैभव में बढ़ोतरी होगी। उपहारों की प्राप्ति होगी। किसी शुभ समाचार को सुनकर आनंदित रहेंगे। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत बनेगी। आप अपने व्यवहार से दूसरों का दिल जीत सकेंगे। छोटी यात्रा के योग हैं जो लाभदायी रहेगी। 1, 2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय आपके लिए अच्छा नहीं है। परिवार के लोग आपका साथ नहीं देंगे।

मिथुन (Gemini): सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप सही दिशा में एकाग्रतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। सफलतादायक समय रहेगा। आप अपनी आंतरिक शक्तियों का परिचय देंगे। व्यवसाय हेतु विज्ञापन का उपयोग करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय की दृष्टि से इस दौरान किए गए प्रवास आपके लिए लाभदायी रहेंगे। 30, 31 और 1 तारीख की शाम तक पूजा-पाठ का आयोजन होगा। आप आत्मसंतुष्टि का अनुभव करेंगे। नौकरी-व्यवसाय में नए प्रयोग करेंगे। 2 और 3 तारीख की शाम तक तीसरे स्थान में चंद्र का होना आपके लिए शुभ व फलदायी रहेगा। तमाम मुसीबत और तकलीफों का हल निकालने में समर्थ रहेंगे। प्रियजनों से मिलकर राहत महसूस करेंगे। आय प्राप्ति के नए साधन मिलेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनने की संभावना है।

कर्क (Cancer): माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा। अध्ययन में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। विदेश जाने के लिए सुविधाजनक समय है। धार्मिक गतिविधियों के लिए शुभ दिन रहेगा। 29 और 30 की दोपहर तक आपके दुश्मन और विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, सजग रहें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। अचानक तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। 30 की दोपहर के बाद और 31 एवं 1 तारीख के दौरान दिन सफलतादायक रहेगा। आपकी सभी समस्याओं का अंत होगा। इस समय के दौरान आप व्यवसाय के लिए यात्रा कर सकते हैं लेकिन इसका फल मध्यम होगा। 2 और 3 तारीख की अवधि के दौरान किए गए प्रत्येक काम में संतुष्टि मिलेगी। उच्च अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। दोस्तों का समर्थन मिलेगा। ध्यान और पूजा-पाठ में सारा समय जाएगा। इन लम्हों को आप बड़े ही मजे व खुशी से व्यतीत करेंगे। छोटी-मोटी यात्रा का आयोजन सफल रहेगा।

सिंह (Leo): 29, 30 की दोपहर तक चंद्र के 11वें भाव में होना आपके लिए लाभकारी रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। शेयर और जमीन जायदाद में आप निवेश कर सकते हैं। अनुचित कार्य से दूर रहें अन्यथा यह आपके भविष्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति और सफलता मिल सकती है। सामाजिक समारोहों में भाग लेंगे। 30 की दोपहर के बाद का समय प्रतिकूल रह सकता है। 30, 31 और 1 तक का समय चिंताजनक रह सकता है। आपका अपना व्यक्तित्व आपको धोखा दे सकता है। हाथ में आने वाला रुपया कहीं अटक सकता है। दुश्मन और विरोधी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं। परिवार में विवाद हो सकता है। जीवन में अचानक आई परेशानी से आप दुःखी होंगे। 1 तारीख के बाद समय धीरे-धीरे आपके अनुकूल होता जाएगा। 2 और 3 तारीख के दौरान, आप भावुक रहेंगे। पैसे कमाने का पूरा मौका मिलेगा।

कन्या (Virgo): नौकरी-व्यवसाय में आपके ज्ञान और काम के प्रति तत्परता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। व्यापारियों का भी व्यापार बढ़ेगा। पिता की ओर से लाभ होगा। आपको आकस्मिक आर्थिक लाभ मिल सकता है। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी साथ ही नये मित्र बनेंगे जो भविष्य में आपके लिए खूब लाभदायी सिद्ध होंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। स्वजनों से वियोग हो सकता है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। शॉर्टकट का लाभ लेने के चक्कर में नुकसान न हो इसका ध्यान रखें। संभव हो तो किसी के साथ पैसे का लेन-देन न करें और दुर्घटना से सतर्क रहें। महिलाओं के साथ व्यवहार में विशेष सावधानी बरतें। ताजगी और स्फुर्ति का अभाव रहने से कार्य में विलंब हो सकता है। अपनी कल्पनाओं को कागज पर उतारेंगे। प्रेमीजन एक-दूसरे की निकटता का आनंद उठा सकते हैं। विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। आपके स्वभाव में आवश्यकता से अधिक भावुकता रहेगी। स्त्रियों के ऊपर खर्च हो सकता है। मकान, वाहन सहित संपत्ति से संबंधित किसी भी दस्तावेज में अत्यंत सतर्क रहें। परिवार में मामूली समस्याएं आपको चैन नहीं लेने देंगी। घर में माता अथवा किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, ऐसी आशंका है।

तुला (Libra): 29 और 30 तारीख के दौरान उच्चाधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। जमीन-वसीयत और मिल्कियत संबंधी काम निर्विघ्न पूरे होंगे। आपके महत्वपूर्ण कार्य किसी की मध्यस्थता से पूरे होंगे। आप शांति से कार्यों को पूरा करना पसंद करेंगे। काम का दबाव खूब होगा पर ये आपके सिर पर हावी नहीं होगा। 31 और 1 तारीख के दौरान खर्च में वृद्धि होगी लेकिन आय में भी इजाफा होने से स्थिति संतुलित रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यस्थल पर आपके विचारों का सम्मान होगा। 2 और 3 तारीख के दौरान आर्थिक लाभ हेतु अच्छे योग हैं। आपकी बुद्धिमता से धन हासिल होगा। समाज में इज्जत-शोहरत मिलेगी। जीवन की मुश्किलों का अडिग रहते हुए सामना करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) : आपके नए-नए मित्र बनेंगे। साहस के अभाव के कारण मिले मौके को गुमा नहीं बैठे इसका जरा ध्यान रखें। उच्चाधिकारियों के साथ विवाद को टालें। भाईयों से किसी बात पर नाराज रह सकते हैं। 29 व 30 तारीख के दौरान सोचा हुआ काम अधूरा रह सकता है। पड़ोसी से मतभेद हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। किसी के साथ रहने वाला असंतोष आपके मन को अशांत कर सकता है। 31 और 1 तारीख के दौरान सरकारी कार्यों में विजय प्राप्त कर सकते हैं। कानूनी और टैक्स से संबंधित कार्यों को भी सुलझा सकते हैं। साझेदारों से संबंध सुधरेगा। नए करार करने की दिशा में काम कर सकेंगे। साझेदारों के साथ काम करने से आप आनंदित रहेंगे। 2 और 3 तारीख के दौरान किसी व्यक्ति से पहचान आपके लिए लाभदायी रहेगी। बीमा, शेयर और बैंक के कार्य में आप व्यस्त रहेंगे।

धनु (Sagittarius): स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। आपके शत्रुओं की योजनाएं असफल होंगी और आपकी विजय होगी। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी के कार्यों से संभव हो तो दूर ही रहें। 31 और 1 तारीख के दौरान विद्यार्थियों को पढ़ाई में तकलीफ हो सकती है। सरकारी विघ्नों अथवा कानूनी जटिलताओं से आपके व्यवसाय की गति धीमी पड़ सकती है। टैक्स बचाने के लिए आपको अभी निवेश की व्यवस्था करनी पड़ेगी। घर-परिवार और संतान से संबंधित तनाव होगा। नजदीकी व्यक्ति आपकी हर प्रकार से मदद के लिए तैयार रहेंगे और आप अवसर का लाभ उठाएंगे। इस समय के दौरान मानसिक व्याकुलता रहने की संभावना है। तबियत का ध्यान रखें। कोई बड़ी आर्थिक हानि न हो इसका ध्यान रखें। 2 तारीख के दिन संपत्ति के विवाद में परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। दान-पुण्य के कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। मेहनत और प्रयास से प्रत्येक अवरुद्ध कार्य पूरे होंगे। 3 तारीख को घर में धार्मिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है।

मकर (Capricorn): सप्ताह के आरंभ में आप उमंग और उत्साह का अनुभव करेंगे। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों से मिलाप होगा। आर्थिक मामलों में भविष्य के लिए उत्तम प्लानिंग कर सकेंगे। 29 और 30 तारीख को देवी लक्ष्मी की कृपा से आमदनी में वृद्धि होगी। कलाकार और हुनरमंद लोगों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और उनके काम की कद्र होगी। नकारात्मक विचार से दूर रहने की सलाह है। सप्ताह के मध्य में वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा मामूली कारणों से किसी के साथ वाद-विवाद में पड़ सकते हैं। 30 तारीख की दोपहर के उत्तरार्ध का समय तथा 31 और 1 तारीख को मन की उदासी आपमें नकारात्मक विचार लाएगी जिससे आपको बचना चाहिए। ऋतु परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

कुंभ (Aquarius): आप जो कार्य करेंगे उसमें संतोष का अनुभव होगा परंतु उत्साह मंद न पड़ जाय इसका ध्यान रखें। स्त्रियों की ओर से लाभ होने की संभावना है। विद्यार्थीवर्ग को अध्ययन की चिंता बढ़ जाएगी। योग्य जीवनसाथी मिलने का योग है। जीवनसाथी के चयन में प्रदर्शन की अपेक्षा गुण को अधिक महत्व देना होगा। समाज में आप यश-कीर्ति प्राप्त करेंगे। व्यापार धंधे में लाभ होगा। मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। कुटुंबीजनों के साथ सुंदर भोजन लेने का तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने के योग बनेगा। आर्थिक मामलों में भविष्य के लिए उत्तम प्लानिंग कर सकेंगे। कलाकार एवं हुनरमंदों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और आपकी कला की कद्र होगी। अहित चाहने वाले वरिष्ठ अधिकारियों के कान भरकर आपको कमजोर करने का प्रयास करेंगे। परंतु चिंता की जरूरत नहीं है क्योंकि उससे बाहर आने के प्रयत्न में आप कामयाब होंगे।

मीन (Pisces): आपके नजदीक लोग विश्वासघात कर सकते हैं। व्यापार में गलत निर्णय नुकसान करा सकता है। अपनी आमदनी का दुरुपयोग होने से नहीं बचाएंगे तो आगे चलकर परिस्थिति बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य कुल मिलाकर उत्तम रहेगा। मित्रों से लाभ रहेगा। आप शुभ कार्यों में प्रयत्नशील रहेंगे। 31 और 1 तारीख के दौरान विद्यार्थीगण पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। घर-परिवार और संतान को लेकर तनाव होगा तो वह दूर होगा। नजदीकी व्यक्ति के साथ अवसर का लाभ उठाएंगे। तारीख 2 के दिन संपत्ति सबंधी विवाद में परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। दान-पुण्य के कार्य में आप व्यस्त रहेंगे। मेहनत और प्रयास से प्रत्येक रुके हुए कार्य पूरे होंगे। जीवन में शांति, सुरक्षा, मजा, आनंद, सुख, परिवार और मित्र यह सब प्राप्त करने के लिए आप दौड़ लगाएंगे। जैसे-जैसे ग्रह आगे बढ़ेंगे वैसे-वैसे मानसिक चंचलता कम होगी। आमोद-प्रमोद के साथ थोड़े विश्राम से यह सब आप प्राप्त करते जाएंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी आगे बढ़ेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar