ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 05 फरवरी 2018, सोमवार

मेष (Aries): दिन परोपकार में बीतेगा। मानसिकरूप से कार्यभार अधिक रहेगा। सत्कार्य करने के फलस्वरूप शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। कुल मिलाकर आज का दिन शांति, सद्भाव और सुख से बीतेगा।

वृष (Taurus): आज आपको वाद-विवाद में अच्छी सफलता मिलेगी। आपकी वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आपके लिए लाभदायी रहेगा। नए संबंधों में सद्भाव बढ़ने की संभावना है। पढ़ने-लिखने में अभिरुचि बढ़ने से छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा गुजरेगा।

मिथुन (Gemini): भावना और संवेदनशीलता में बहकर स्त्रीवर्ग से संबंध न बांधने की गणेशजी सलाह दे रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधी कोई चिंता परेशान करेगी, अनिर्णय की स्थिति बनी रह सकती है।

कर्क (Cancer): आज का दिन आनंद भरा रहेगा। नए कार्य का आरंभ आज कर सकते हैं। मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट मुलाकात होने से आनंदित महसूस करेंगे। कार्य में मिली सफलता के कारण आपके उत्साह में वृद्धि होगी।

सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिजनों के साथ आप अच्छी तरह से समय बीता सकेंगे। उनका सहयोग भी मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आप बातों की चतुराई से लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। सामाजिक संपर्क से आज आपको लाभ मिलेगा। वैचारिकरूप से समृद्धि बढेगी। शरीर, स्वास्थ और मन प्रसन्न रहेगा।

तुला (Libra): आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहने से सावधानी बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मानसिकरूप से भी आप अस्वस्थ अनुभव करेंगे। आपकी वाणी और वर्तनी से किसी को भ्रांति न हो इसकी ध्यान रखिएगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों के साथ मुलाकात होगी और उनके साथ घूमने-फिरने, आमोद-प्रमोद करने में खर्च होगा। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी आय बढे़गी। उच्च अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज आप आर्थिक मामलों में उचित योजना बना सकेंगे। अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे। हर एक कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यापार-विषयक योजना बनेगी।

मकर (Capricorn): बौद्धिक कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज लेखन और साहित्य से जुड़े कार्य कर सकेंगे। इसके लिए आप योजना भी बना सकते हैं। सरकारी कार्यों में परिस्थिति प्रतिकूल महसूस होगी।

कुंभ (Aquarius): आज अत्याधिक विचारों से मानसिक थकावट अनुभव करेंगे ऐसा गणेशजी कहते है। मन में क्रोध की भावना रहेगी जिसे दूर करने के प्रयास से अनिष्ट से बच सकेंगे। चोरी, अनैतिक कृत्यों से, निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

मीन (Pisces): आज के दिन आपके अंदर छुपे लेखक या कलाकार को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसाय में साझेदारी के लिए शुभ समय है। दैनिक क्रिया कलापों से निकलकर आप अपना समय आमोद-प्रमोद में बीता सकेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar