ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफल: 5 से 11 फरवरी 2018

मेष (Aries): इस सप्ताह की शुरुआत में प्रोफेशनल मोर्चे पर शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों पर विजयश्री प्राप्त करेंगे। आर्थिक रूप से यह समय अच्छा जाने से आप परिजनों की आकांक्षाओं की पूर्ति हेतु सक्रिय रहेंगे। समाज कल्याण में बढ़चढ़कर भाग लेंगे। पूर्व में किए गए निवेश से अच्छा फल मिलेगा। यात्राओं में काफी सजग रहना होगा। 6 और 7 तारीख के दिन आपके कौशल और बौद्धिक प्रतिभा की सर्वत्र चर्चा व प्रशंसा होगी। वित्तीय रुप से विदेशी कंपनी अथवा दूर के क्लाइंट्स के साथ संदेश व्यवहार के परिणाम आपके हक में जाएंगे। यह समय प्रणय और वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा कहा जाएगा। संतान से प्रेम व वात्सल्य रहेगा। 7 तारीख से शुक्र ग्रह के आपकी राशि से 11वें स्थान में भ्रमण करने से आपके हर एक कार्य सरलता से पूरे होंगे। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। 8, 9 और 10 तारीख को नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

वृषभ (Taurus): किसी महत्वपूर्ण कार्य में आप योजनाओं की रुपरेखा बनाएंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। नए संबंधों की शुरुआत में भी अनुकूलता रहेगी। शेयर बाजार से लाभ होगा। निःसंतान दंपत्तियों के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। शादी के लिए उत्सुक जातकों के विवाह की बात हो सकती है। 6 और 7 तारीख के दौरान संपत्तिदायक दिन रहेगा। आप अनुशासित रहेंगे और बालकों को भी अनुशासन में रखेंगे। अपने शौक को पूरा करेंगे। दूसरों की नजर में आदर्शवादी रहेंगे। आप परिवार, समाज और प्रियजनों के प्रति समर्पित रहेंगे। आय में वृद्धि के लिए अच्छा समय है। 8, 9 और 10 तारीख के दौरान आनंदायक दिन गुजरेगा। किसी सामाजिक प्रसंग में भाग लेंगे। पारिवारिक संबंधों में आत्मीयता रहेगी। भावनात्मक रूप से आप मजबूत और सक्षम बनेंगे। किसी नए व्यक्ति से संपर्क होगा। नौकरी में धन वृद्धि होगी। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन हो सकता है।

मिथुन (Gemini): घर व दफ्तर में काम का दबाव खूब रहेगा। खर्च बढ़ेगा, बजट का ध्यान रखें। संतान संबंधी कोई प्रतिकूल खबर मिल सकती है। कानूनी मामलों में सावधानी रखें। 6 और 7 तारीख के दौरान समय फिर से ठीक हो जाएगा। आप अपनी क्षमता पर भरोसा रखते हुए कार्य करेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए शुभ समय है। युवा वर्ग को कैरियर में नयी दिशा मिलेगी। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी। किसी नई वस्तु की खरीदारी करेंगे। इस वर्ष के दौरान धार्मिक या आध्यात्मिक कार्य करेंगे। 7 तारीख से सूर्य के आपकी राशि से नवम भाव में भ्रमण करने से शुभ समय रहेगा। भाई-बहनों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से लाभ मिलेगा। मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है। 8, 9 और 10 तारीख के दौरान निर्धारित कार्य हेतु किसी की मदद मिलेगी। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होगी। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। राजनैतिक प्रभाव बढ़ेगा। मित्रों की सहायता से कार्य सफल होंगे। कोई नया शुभ समाचार मिलेगा। आप घर-परिवार और पड़ोसी के साथ मिलकर आनंदायक ढंग से समय व्यतीत करेंगे। आप अपनी भावनाओं को दूसरों के समक्ष व्यक्त करेंगे।

कर्क (Cancer): धन और वित्तीय मामलों में प्रगति की सीढियां चढ़ेंगे। परिवार में भाइयों और बहनों से प्यार मिलेगा। रुपए-पैसों की प्राप्ति होगी। आय के नए रास्ते खुलेंगे। आपके काम में एक नया परिवर्तन आएगा। 6 और 7 तारीख का दिन निराशाजनक रह सकता है। अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। विवादों से बचें। कानूनी मामलों में सावधानी बरतें। 8, 9 और 10 तारीख के दौरान, छात्रों को उनकी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना होगा। मेहनत से आपको भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। नए-नए लोगों से मुलाकात होगी जो आपको भविष्य में आगे बढ़ने में सहायता करेंगे। यदि आपने कहीं कोई इंटरव्यू दिया है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। कैरियर को नयी दिशा मिलेगी।

सिंह (Leo): हिम्मत और साहस से प्रतिकूलता को भी अनुकूलता में बदल सकते हैं। आरामदायक ढंग से समय व्यतीत करेंगे। धर्म के काम में रुचि लेंगे। छोटी-बड़ी यात्राएं करेंगे। अपने भीतर ऊर्जा का अनुभव करेंगे। खुशी व लाभ दोनों प्राप्त होगा। किसी के काम आएंगे। 6 और 7 तारीख के दौरान, उपलब्धि और प्रतिष्ठा का ग्राफ काफी ऊपर रहेगा। नैतिक मूल्यों और आध्यात्मिकता को प्राथमिकता देंगे। व्यवसाय हेतु लिया गया निर्णय आपको वित्तीय लाभ देगा। मित्रों से सहायता मिलेगी। सभी कार्य के पूरा होने से अपार खुशी का अनुभव करेंगे। 8, 9 और 10 तारीख की दोपहर तक के समय में चतुर्थ स्थान के चंद्र के कारण चिंता का अनुभव करेंगे। नौकरी और व्यवसाय में कामकाज का दबाव रहेगा। पेट से संबंधित रोग होने की संभावना रहेगी। आपके किसी भेद का सबको पता चलने से बहुत अधिक तनाव में रहेंगे। 10 तारीख की दोपहर के बाद आपका समय धीरे-धीरे अनुकूल हो जाएगा।

कन्या (Virgo): आर्थिक मामलों में बहुत उत्तम समय है परंतु मानसिक-शारीरिक परिश्रम के कारण स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रह सकता है। सप्ताह के दूसरे चरण में संतान की समस्या आपको चिंतित कर सकती है। संतान के साथ मतभेद हो सकता है। सप्ताह के अंत में व्यावसायिक क्षेत्रों में ग्रह दशा सुधरेगी, व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और उधारी का धन वापस मिलेगा। पिता तथा बुजुर्ग वर्ग से योग्य मार्गदर्शन मिलता रहेगा। आमदनी की मात्रा बढ़ेगी। जीवनसाथी और संतान से लाभ की प्राप्ति का योग है। आकस्मिक धन प्राप्ति की संभावना दिखाई दे रही है। विलासितापूर्ण जीवनशैली की वस्तुओं अथवा इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण खरीदने के लिए अनुकूल समय है। धार्मिक कार्यों पर खर्च करेंगे तथा योग, मेडीटेशन, सत्संग जैसी गतिविधियों में भी भाग लेंगे। महत्वपूर्ण दस्तावेजों, कोर्ट-कचहरी के विषय में सावधानी रखने की जरूरत है। सप्ताह के अंतिम चरण में नए काम की शुरुआत आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। आपके ऊपर लक्ष्मीदेवी के चार हाथ रहेंगे। आर्थिक और व्यावसायिक उपलब्धि की खुशी मनाने के लिए आपके मित्र अथवा परिवार के साथ बाहर खाने जाने की संभावना है। दांपत्यजीवन में उत्तम सुख का अनुभव होगा।

तुला (Libra): वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। आर्थिक हानि की आशंका होने से निवेश अथवा खर्च से संबंधित निर्णय में संतुलित दिमाग रखिए। व्यवसाय में किसी महत्व के सौदों के आपके हाथ से चले जाने का खतरा रहेगा। आपके ऊपर काम का प्रेशर काफी रहेगा। इस परिस्थिति का आपको मजबूत मनोबल से सामना करना चाहिए। 6 तारीख से शुक्र की आपकी राशि से पंचम स्थान से भ्रमण होगा। यह भ्रमण आपके लिए शुभ साबित होगा। 6 तारीख से शुक्र आपकी राशि से पांचवें स्थान में भ्रमण करेगा। यह समय आपके लिए शुभफलदायी कहलाएगा। संतान से जुड़े शुभ कार्य हो सकते हैं। 6 और 7 तारीख के दौरान आजीविका की समस्या का हल निकलेगा। किसी सगे या मित्र से संबंधित शुभ समाचार मिल सकते हैं। 8,9 और 10 तारीख के दौरान आप अपनी रुचि के अनुसार काम करेंगे। अपने आर्थिक लेखे-जोखे को व्यवस्थित करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) : सप्ताह के आरंभ में चारों ओर से शुभ समाचार मिलेगा। स्थिति पूर्ण रुप से आपके पक्ष और नियंत्रण में रहेगी। कामकाज की व्यस्तता के बीचोंबीच आप परिवार के लिए भरपूर समय निकाल लेने में कामयाब रहेंगे। 6 और 7 तारीख के दिन घर में क्लेश हो सकता है। मानसिक उलझन आपको गलत दिशा में भटका सकती है। आध्यात्मिक मामलों में ध्यान देकर आप अपने मन पर अंकुश रख सकेंगे। व्याकुलता की वजह से आपका लक्ष्य पर से ध्यान हटने का डर रहेगा। संतान और परिवार के लिए चिंतित रहेंगे। आर्थिक रुप से उतार-चढ़ाव रहेगा। 7 तारीख से शुक्र के आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में भ्रमण करने से आपके लिए व्यवसाय में लाभदायी स्थिति रहेगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। नौकरी में पदोन्नति के क्षण रहेंगे। माता की सेहत अच्छी रहेगी। वैभवशाली जीवन का लुत्फ लेंगे। 8,9 और 10 तारीख के दौरान भाग्योदय होगा।

धनु (Sagittarius): सप्ताह की शुरुआत में आपको मानसिक आनंद और शारीरिक ढंग से स्फूर्ति का अहसास होगा। 4 और 5 तारीख का दिन शांतिदायक रहेगा। घर का प्रत्येक कार्य पूरा करेंगे। व्यावसायिक सफलता से संतोष प्राप्त होगा। आप अपने आसपास के माहौल को अधिक उन्नत बनाने के लिए और आरामदायक जीवन प्राप्त करने के लिए घर अथवा ऑफिस के सजावट में खर्च करेंगे अथवा आसपास में कलात्मक वस्तुएं रखने की संभावना है। जीवन में सकारात्मकता का अहसास होगा। 6 और 7 तारीख के दिन आपको नौकरी अथवा व्यवसाय से बड़ा आर्थिक लाभ होगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। आर्थिक संकट दूर होगा। किसी जगह से लोन प्राप्त हो सकता है कि निकटवर्ती व्यक्ति जरूरत के समय आर्थिक मदद के लिए आ जाएंगे। शत्रु और विरोधी आपके सामने नहीं टिक सकेंगे। 7 तारीख से दूसरे स्थान में शुक्र का भ्रमण सुख-सुविधा के साधनों की प्राप्ति कराएगा। उत्तम आर्थिक लाभ तथा उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त करेंगे। दांपत्यजीवन में आकर्षण बढ़ेगा।

मकर (Capricorn): सामाजिक प्रसंग में नाते-रिश्तेदारों और मित्रों के साथ आपका समय खूब आनंद से बीतेगा। 6 और 7 तारीख को सरकारी और अर्धसरकारी कार्य में सफलता प्राप्त होगी। संतान का शुभ समाचार मिलेगा। सप्ताह के मध्य का समय अस्वस्थता और बैचेनी में बीतेगा। किसी की जमानत देने अथवा पैसे का लेनदेन न करने की गणेशजी की सलाह है। 8, 9 और 10 तारीख को मन में चिंता और बैचेनी रहेगी। निर्णय शक्ति डांवाडोल रहेगी। अल्प अवधि का लाभ लेने के चक्कर में नुकसान न हो जाए इसका ध्यान रखें। सप्ताह का अंत आपके लिए शुभ सिद्ध होगा। परिवार के सदस्य, मित्र अथवा स्नेहियों के साथ स्नेहमिलन तथा विवाह समारोह में जाने का कार्यक्रम बनेगा और उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। धनप्राप्ति का योग है।

कुंभ (Aquarius): विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। पढ़ाई में विशेष मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से सप्ताह लाभदायक रहेगा। तन-मन से स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। बीमार व्यक्तियों की तबियत में सुधार दिखाई देगा। किसी भी विषय में निर्णय लेने से पहले शांतचित्त से हर पहलू का विचार करें। काम की भाग-दौड़ में परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे सकेंगे। यात्रा में चोट लगने की आशंका है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा किसी से धोखा भी मिल सकता है। परिजनों के साथ मिलकर घर के विषय में महत्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे। आपके किसी कार्य अथवा प्रोजेक्ट में सरकार की मदद प्राप्त होगी। गुस्से के कारण आपका कार्य और संबंध भी बिगड़ सकता है। मन में थकान, बेचैनी और बोरियत के कारण आपको कोई काम करने की इच्छा नहीं होगी। ननिहालपक्ष की ओर से लाभ होगा अथवा उत्तम समाचार मिलेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। खानपान में ध्यान रखें।

मीन (Pisces): 6 और 7 तारीख के दिन आपकी आलोचना हो सकती है। आर्थिक संकट का अनुभव करेंगे। जरूरी खर्च को पूरा करने के लिए किसी जगह से लोन लेने की परिस्थिति बन सकती है। शत्रु और विरोधी हावी हो सकते हैं। आप पर गलत आरोप लग सकता है। 7 तारीख के दिन सुख-सुविधाओं के साधनों की प्राप्ति हो सकती है। उत्तम आर्थिक लाभ तथा उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त करेंगे। दांपत्यजीवन में आकर्षण बढ़ेगा। चरम आनंद के पलों का भी आनंद उठा सकेंगे। 8, 9 और 10 तारीख के दौरान ग्रह पुनः एक बार आपके पक्ष में रहेंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। संतान की ओर से खुशी प्राप्त होगी। युवा वर्ग को किसी जगह इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होगी।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar