ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 20 फरवरी 2018, मंगलवार

मेष (Aries): धन का निवेश करनेवालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। आवश्यक दस्तावेजों पर अधिक ध्यान दीजिएगा। धार्मिक कार्यों से सम्बंधित प्रसंग बनेंगे। अधिक खर्च पर अंकुश रखना होगा।

वृष (Taurus): व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। संतानों की प्रगति से मन आनंदित रहेगा। पर्यटन और प्रवास का योग है। मध्याह्न के बाद शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता में कमी महसूस कर सकते हैं। स्वजनों के पीछे धन खर्च होगा।

मिथुन (Gemini): व्यापारीवर्ग के लिए आज का दिन शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बडे-बूढ़ों से लाभ होगा। लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि रहेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं।

कर्क (Cancer): शारीरिक रुप से आलस्य और शिथिलता रहेगी। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। किसी भी कार्य में भाग्य का साथ नहीं मिलता महसूस होगा। मान-प्रतिष्ठा और उच्च पद प्राप्त होगा।

सिंह (Leo): आजका दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आचार विचार पर संयम बरतने की तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। शारीरिक और मानसिक श्रम अधिक रहेगा। आकस्मिक धनलाभ होगा।

कन्या (Virgo): कलाक्षेत्र के प्रदर्शन से एवं सामाजिक दृष्टि से आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आपके साझेदारों के लिए समय अनुकूल है। आकस्मिक लाभ होने की संभावना है।

तुला (Libra): आजका दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। वाणी में संयम रखिएगा। कलाकारों के लिए आजका दिन शुभ है, उनके कार्य निपुणता और कला की सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio): छात्रों के लिए समय अनुकूल है। शेयर-सट्टे में लाभ होगा। मनोबल दृढ और आत्मविश्वास भरपूर होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। फिर भी प्रत्येक कार्य शांति से करिएगा।

धनु (Sagittarius): माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का वातावरण आपकी स्वस्थता पर नकारात्मक असर न डाले इसका ध्यान रखिएगा। इससे आपका भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है।

मकर (Capricorn): जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण होगा। भाईयों एवं स्नेहीजनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

कुंभ (Aquarius): अपने खर्च पर आपको संयम रखना होगा। साथ-साथ क्रोध और जिह्वा पर भी संयम रखना होगा जिससे किसी के साथ वाद-विवाद में उग्रता न हो जाए। नकारात्मक विचारों को मन से दूर रखिएगा।

मीन (Pisces): आज आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार में आनंदमय वातावरण रहेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। नए कार्य के लिए शुभ दिन है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar