ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफल: 26 फरवरी से 4 मार्च 2018

मेष (Aries): दिनांक 25 और 26 के दौरान आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी। भाई-बहन आपके साथ होंगे। विपरीत लिंग के लोगों के साथ आपकी मुलाकात बढ़ेगी। नई पहचान जल्द ही प्रेम में तब्दील हो जाएगी। मन जोश से परिपूर्ण रहेगा। जिस भी कार्य में आप हाथ डालेंगे वह अपनी पूर्णता को प्राप्त करेगा। 27 व 28 की किसी कारणवश मन में बुरे विचार आ सकते हैं। पति-पत्नी के विचारों में अंतर रहेगा। 1 और 2 ता. विद्यार्थियों के लिए शुभ है। युवा वर्ग को करियर में एक नई दिशा से रोशनी आती दिखेगी। रोमांस के दिन होंगे। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। पसंद की वस्तु वाजिब कीमत पर मिलेगी। ता.3 को आपके शादीशुदा जीवन में प्रेम और आकर्षण बढ़ेगा। विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान रखें।

वृषभ (Taurus): दिनांक 25 और26 के दौरान आप किसी की सहायता करेंगे। भोजन की अनियमितताएं बढ़ सकती हैं। नौकरी या कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ दूरियां बढ़ने की संभावना है। उच्चाधिकारी आपसे नाखुश रहेंगे। सहकर्मियों का साथ नहीं मिलेगा। ता. 27 और 28 के दौरान प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। अचानक लाभ मिलेगा। दीर्घकालीन निवेश की दिशा में आप गंभीरता से विचार करेंगे। सुनियोजित कार्यशैली के कारण आप प्रशंसा के हकदार बनेंगे। परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। ता. 1 और 2 के दौरान प्रतिकूल वातावरण रहेगा। घर में क्लेश बढ़ सकता है। लोगों के साथ बातचीत करते समय विनम्रता बनाए रखें। मानसिक अशांति, चिंता, परेशानी और व्याकुलता हो सकती है। अनुकूल समय नहीं होने से सर्तक रहें। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना पैदा होगी। आपकी कोई गुप्त बात लीक होने से तनाव हो सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। ता.3 को माता-पिता के आशीर्वाद से प्रफेशनल मोर्चे पर अच्छी प्रगति करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी।

मिथुन (Gemini): ता. 25 और 26 के दौरान सरकारी और कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्यों को लेकर चिंता रहेगी। आत्मविश्लेषण के बाद आप अपनी जीवनशैली में जरूरी बदलाव करेंगे। आप जरूरतमंद व्यक्ति की मौके पर मदद करेंगे। खानपान की आदतों पर विशेष ध्यान दें। ता. 27 और 28 के दौरान परिवार के लिए समय निकालना अनिवार्य रहेगा। समय के साथ काम के दवाब के कम हो जाने पर भी मन के किसी कोने में उलझन रहेगी। ता. 1 और 2 के दौरान आपके सपने पूरे होंगे। आपको कोई उच्च पद मिल सकता है। ऑफिस में आपकी शोहरत बढ़ेगी। ता. 3 को धन की हानि हो सकती है। घर या ऑफिस में काम का दबाव अधिक रहेगा। संतान संबंधी चिंता रहेगी। कर्ज से बचें। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी होने की आशंका है। नए लोगों के साथ दोस्ती होगी। पिता के भाग्य में वृद्धि होगी। नया वाहन लेने का योग बनेगा।

कर्क (Cancer): ता. 25 निःसंतान दंपतियों के लिए संतान फल लेकर आ सकती है। शेयर बाजार से वित्तीय बाजार लाभ होगा। 26 को तनाव हो सकता है। आपको काम के दबाव और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्रतिकूल हालत से बाहर निकलने के लिए संघर्ष का सामना भी करना पड़ सकता है। अचानक चिंता पैदा होगी। व्यवसाय को क्षति पहुंच सकती है। नौकरी में कर्मचारी आपसे ईर्ष्या करेंगे। 27 और 28 के दौरान आप आत्मविश्वास और उत्साह से भरे होंगे। काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी लेकिन,अंत में सफलता सारी थकान दूर कर देगी। योजना बनाकर कार्य करेंगे। 1 और 2 के दौरान, आप नए रिश्ते बनाएंगे। जीवन के प्रति आपका रवैया जरा आध्यात्मिक होगा। गुरु से मुलाकात के योग हैं। साझेदारी में आपको फायदा हो सकता है। दिन व्यस्तताओं से भरे रहेंगे। मानसिक रूप से संतोषजनक दिन होंगे। 3 तारीख का दिन उत्तम है।

सिंह (Leo): ता. 25, 26 के दौरान मन विचारशील रहेगा। व्यापार-व्यसाय में आपके लिए एक लाभदायी परिस्थिति रहेगी। अगर आपने भूतकाल में कहीं निवेश किया है तो यह अवधि उसके फायदे को उठाने की होगी। कामकाज की व्यस्तता के बीच परिवार के लिए समय निकालेंगे। मित्रों व परिवार का सहयोग मिलेगा। ता.27 के दौरान आपका ध्यान लक्ष्य से हट सकता है। संतान और परिवार की चिंता रहेगी। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होगी। काम के बोझ से परेशान रहेंगे। परिवार के किसी व्यक्ति की तबीयत खराब हो सकती है। ता.1 और 2 को आपको चिंता से राहत मिलेगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपको अपने सच्चे हितेशियों का पता चलेगा। ता. 3 के दौरान आराम और मनोरंजन के लिए समय निकालेंगे। किसी धार्मिक स्थान पर आपका जाना हो सकता है।

कन्या (Virgo): आपमें मौजूद सृजनात्मकता को गति मिलने से आप साहित्य के क्षेत्र में, लेखन-पठन कार्य में गहराई से रुचि लेंगे। दिल की सरलता प्रियजनों को निकट लाएगी। स्वभाव में भावुकता अधिक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से मध्यरम चरण है। विद्यार्थी पढ़ाई में उत्तम प्रदर्शन करेंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपके व्यवसाय क्षेत्र में काम को सरल बनाएगा। ननिहाल पक्ष की ओर से लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में प्रसिद्धि मिलेगी। अनियोजित धनखर्च आ सकता है। सप्ताह के अंत में आपको व्यवसायिक अथवा व्यक्तिगत कार्य में थोड़ी प्रतिकूलताएं आ सकती हैं। परिजनों के साथ मन-मुटाव भी हाक सकता है। आध्यात्म और ईश्वरभक्ति मन को शांति प्राप्त कराएंगी। व्यापारी वर्ग का रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आपको शारीरिक और मानसिक रूप से अधिक परिश्रम करना पड़ेगा परंतु फल मिलने से संतोष होगा। ऑफिस में अधिकारी वर्ग के साथ संभलकर काम करने की सलाह है। संतान आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। आमदनी की अपेक्षा खर्च का पलड़ा भारी रहने से आर्थिक चिंताएं सताएंगी। सप्ताह के अंतिम दिवस बुजुर्ग व्यक्तियों और मित्रों का सहयोग मिलेगा।

तुला (Libra): ता. 25 और 26 के दौरान धार्मिक कार्य में भाग लेंगे। आपकी रुचि धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में अधिक रहेगी। ऊपरी अधिकारियों से संपर्क होगा। निर्धारित समय में कार्यों के पूरा होने से मनोबल मजूबत होगा। बालकों को परीक्षा की चिंता रहेगी। युवा वर्ग को करियर से जुड़े अवसर मिलेंगे। ता. 27 और 28 के दौरान मान-सम्मान और यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण दांपत्य जीवन में तकलीफ पैदा हो सकती है। ऑफिस के अहम कार्यों की जवाबदेही आपके कंधों पर आ सकती है। कुछ महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपे जा सकते हैं। ता. 1और 2के दौरान आपको चारों ओर से लाभ हासिल होंगे। ता. 3 से बुध और शुक्र आपकी राशि से छठे स्थान में भ्रमण करेंगे। इससे नौकरी में शुभ परिणाम मिलेगा। विदेशगमन का योग बनेगा। ज्ञानवर्धक और मनोरंजक पुस्तकों को पढ़ने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio) : ता. 25 व 26के दौरान आपकी लापरवाहियों के चलते काम बिगड़ने की आशंका है। छोटी-छोटी बातों में आपके लिए एकाग्रता बनाए रखना जरूरी रहेगी। समय विपरीत होने के कारण स्वजन आपसे दूर होते प्रतीत होंगे। वास्तव में देखा जाए तो वे आपकी मदद पूरी तरह से करने की मानसिकता रखेंगे लेकिन स्थिति आपके अनुरूप नहीं होने से आपको कुछ अलग ही प्रतीत होगा। काम करने की क्षमता में गिरावट आएगी। ता. 27 और 28 के दौरान सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। इस दिन के दौरान शुरू किए गए संपर्कों के दूरगामी प्रभाव पड़ेंगे। ता. 1 और 2 के दौरान कोर्च-कचहरी के काम में सफलता मिलेगी। संपत्ति संबंधी विवादों का किसी की मदद से हल निकलेगा। ता. 3 के रोज व्यवसाय में धन लाभ की स्थिति होगी। परिवार के साथ समय गुजारेंगे। ता. 3से शुक्र और बुध आपकी राशि से पंचम स्थान में भ्रमण करेंगे जिससे आपके नए मित्र बनेंगे। साहित्य सर्जक, नाट्यकार और स्त्री वर्ग के लिए यह युति शुभ साबित होने जा रही है। इस समय कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें।

धनु (Sagittarius): तारीख 25 और 26 के दौरान जीवनसाथी के साथ गलतफहमी न हो इसका ध्यान रखें। अपनी खाने-पीने की आदतों का ध्यान रखें अन्यथा परिवर्तनशील ऋतु का आपके स्वास्थ्य पर तेज गति से असर होगा। बुखार, एलर्जी, कफ अथवा सांस से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं। तारीख 27 और 28 को धनहानि हो सकती है। घर में अथवा ऑफिस में काम का दबाव अधिक रहेगा। संतान से संबंधी कोई चिंता रहेगी। फिलहाल कर्ज लेने से बचें। तारीख 1 और 2 को सरकार और कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्यों के चलते आपको चिंता रहेगी। आप आत्मविश्लेषण करने के बाद अपनी जीवनशैली तथा दिनचर्या में परिवर्तन लाएंगे। आप जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करेंगे। तारीख 3 के दौरान आपके सपने पूरे होंगे। नौकरी में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी कद्र करेंगे। तारीख 3 के दौरान परिवार के लिए समय देना अनिवार्य रहेगा।

मकर (Capricorn): तारीख 25 और 26 को आपके कार्य में बाधा डालने वाले लोगों के सामने आप डटे रहेंगे। झुकना आपके खून में नहीं है, फिर भी अहित चाहने वालों से सतर्क रहने की सलाह है। ग्रहदशा देखकर प्रतीत हो रहा है कि नया कार्य शुरू करने के लिए फिलहाल रुकें। तारीख 27 और 28 कोई व्यक्ति आपसे बात छिपाएगा जिससे आपकी नाराजगी बढ़ेगी और उस पर गुस्सा आने से मानसिक व्याकुलता बढ़ेगी। उसका प्रभाव आपके प्रदर्शन पर देखने को मिलेगा। छोटी बात को बड़ा स्वरूप न दें। शरीर में गर्मी से संबंधित समस्याएं अथवा त्वचा की तकलीफ हो सकती है। काम के बोझ से घबराने के स्थान पर योजना बनाकर आगे बढ़ें। निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के लिए आप प्रेरित होंगे। तारीख 1 और 2 के दिन आपके प्रयत्न गलत दिशा में हो सकते हैं, इसलिए छाछ भी फूंककर पिएं। धार्मिक प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है। सप्ताह के मध्य में आप घर के मामलों पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देंगे। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे। गृहसज्जा के लिए नयी खरीद भी करेंगे। तारीख 3 के दिन आप जो कार्य करेंगे उसमें संतोष का अनुभव होगा। स्त्रियों की ओर से लाभ की संभावना है। सप्ताह का अंतिम चरण लाभकारी सिद्ध होगा। व्यापार-व्यसवसाय में अपेक्षित सफलता मिलेगी।

कुंभ (Aquarius): आपके प्रत्येक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता महसूस होगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। परिवार का वातावरण सामंजस्य से परिपूर्ण रहेगा। घर में कोई फर्निशिंग अथवा नयी वस्तु की खरीद होगी। विद्यार्थीवर्ग माता सरस्वती की आराधना कर अभ्यास का प्रारंभ करें। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह है। आपमें नये कार्य का प्रारंभ करने की प्रेरणा जागृत होगी। हालांकि, आपके विचारों में स्थिरता का अभाव रहने से कतिपय विषयों में भ्रम का अनुभव करेंगे। लोगों के साथ आपका कम्युनिकेशन बढ़ेगा और उससे आप लंबी अवधि की लाभकारी योजना बना सकेंगे। बौद्धिक कार्यों से जुड़ना होगा। सद्भावना के साथ किया गया परोपकार का कार्य आपको आत्मसंतोष और आंतरिक खुशी प्राप्त कराएगा। आप सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यों में जुड़ेंगे और उसमें आपके काम की प्रशंसा होगी। संभव हो तो वाद-विवाद से बचें और बोलने में संयम बनाए रखना पड़ेगा। संभव हो तो लंबी यात्रा स्थगित रखें। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होगी। आपको किसी कार्य अथवा प्रोजेक्ट में सरकार की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। जीवनसाथी और परिवारजनों के साथ सामंजस्य रहेगा। निर्धारित कार्य करने की तरफ प्रेरित हो सकते हैं। धार्मिक प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है।

मीन (Pisces): तारीख 25 और 26 के दौरान शत्रुओं से परेशानी हो सकती है। किसी की निंदा से आप दुःखी और निराश रहेंगे। कष्ट का अनुभव करेंगे। विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आपकी मर्जी के विरुद्ध काम होने से मन खिन्न रहेगा। तारीख 27 और 28 के दौरान फिर से स्थिति बदलेगी। आप कुछ नया सीखने का प्रयत्न करेंगे। प्रणय संबंध आपके लिए लाभकारी रहेंगे। हर मुश्किल दूर करने और खुद को मजबूत करने का समय रहेगा। आप नौकरी करते हैं तो अधिक आमदनी होगी और व्यवसाय करते हैं तो अधिक मुनाफा होगा। तारीख 3 को घर के कार्य पूरे करेंगे। परिवार के साथ समय बिताएंगे। तारीख 3 से मन में असमंजस की स्थिति रहेगी। बेकार का वाद-विवाद हो सकता है। नाटक और गीत-संगीत जैसे मनोरंजन कार्य में समय व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में आनंद रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि इस समय विशेषकर जुकाम-कफ और ऋतुजन्य बीमारियां आपको शिकंजे में लेने का प्रयास करेंगी। आपको मिलने वाले विविध लाभों से हर्षोल्लास में दुगनी वृद्धि होने का संकेत है। परिवार में पत्नी और संतान के साथ सामंजस्य रहेगा। मित्र के साथ मुलाकात आपको आनंद प्राप्त कराएगी। सप्ताह के मध्य भाग में शारीरिक-मानसिक अस्वस्थता रहेगी। शारीरिक कष्ट होगा विशेषकर आंखों में पीड़ा, जलन, धुंधलेपन इत्यादि की तकलीफ हो सकती है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar