ब्रेकिंग न्यूज़

वियेतनाम के राष्ट्रपति ने नई दिल्ली स्थित जयपुर फुट केन्द्र का अवलोकन किया 

विजय न्यूज़ ब्यूरो
जयपुर। भारत यात्रा पर आए वियेतनाम के राष्ट्रपति ट्रान दाई क्वांग की पत्नी गुएन थी हिएन ने शनिवार को नई दिल्ली स्थित जयपुर फुट केन्द्र का अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के विदेष मंत्रालय के सहयोग से वियेतनाम में वियेतनाम के दिव्यांगों के लिए एक विषेष षिविर आयोजित कर उन्हें जयपुर फुट लगाकर चलने योग्य बनाने का प्रस्ताव हैं । यह षिविर इसी वर्ष वियेतनाम में आयोजित किया जाएगा जिसमें 500 दिव्यांगों को जयपुर फुट लगाया जाएगा ।
वियेतनाम के राष्ट्रपति के आदेष पर देष की प्रथम महिला गुएन थी हिएन के जयपुर फुट के निर्माण की जानकारी भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संस्थापक और मुख्य संरक्षक डी.आर. मेहता और कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र राज मेहता ने दी । लगभग 40 मिनट के कार्यक्रम में वियेतनाम की प्रथम महिला ने जयपुर फुट की निर्माण विधि देखी और दिव्यांगों से भेंट की ।
डी.आर. मेहता ने कहा कि वियेतनाम में विषेष षिविर के लिए तैयारिया हो गई हैं और दोनों देषों के बीच इस कल्याणकारी कार्य से सम्बन्ध में और मजबूती आएगी। प्रारम्भ में प्रथम महिला का श्रीमती विमला मेहता का तिलक लगाकर स्वागत किया । इस अवसर पर भारत के कुवैत में पूर्व राष्ट्रदूत सतीष मेहता जो बी.एम.वी.एस.एस. के विदेषी मामलों के निदेष हैं जौजूद थे ।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar