ब्रेकिंग न्यूज़

स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने रेड बुल कैम्पस क्रिकेट 2018 के नेशनल फाइनल्स में प्रवेश किया

 

नई दिल्ली। वर्ष 2017 के शानदार सीजन के बाद, रेड बुल कैम्पस क्रिकेट देश में एक बार फिर से धूम मचाने जा रहा है। इसके तहत एक पायदान और ऊपर प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, ग्लोबल टी20 कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता में इस बार इसे रोस्टर में दो नए शहर और शामिल किए गए हैं और इस प्रतियोगिता में पूरे देश के 28 शहरों के 250 से भी अधिक प्रतिभागी कॉलेजों के खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद का कमाल दिखाएंगे। 12 मार्च से आरंभ हुई रेड बुल कैम्पस क्रिकेट सिटी क्वालिफायर का अगला राउंड चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में आयोजित होगा।

श्रद्धानन्द कॉलेज दिल्ली ने स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ को 157 रनों से हराया। स्पोर्ट्स कॉलेज ने टॉस जीतकर फिल्डिंग करने का फैसला किया। मैच का स्कोरकार्ड: श्रद्धानन्द कॉलेज – 259/6 – 20 ओवर* स्पोर्ट्स कॉलेज 102/10 – 14.3 ओवर (ट्वेंटी20) श्रद्धानन्द कॉलेज के दीपक खत्री को 43 गेंदों में 107 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने दिल्ली चैंपियन बनने के लिए 55 रन से सुबोध कॉलेज जयपुर के खिलाफ फाइनल मैच जीता। श्रद्धानन्द कॉलेज ने टॉस जीता और बैटिंग का चयन किया। मैच का स्कोर कार्ड: श्रद्धानन्द कॉलेज – 218/8 – 20 ओवर * सुबोध कॉलेज 163/10 – (17.3 ओवर). श्रद्धानन्द कॉलेज के ललित यादव को 22 गेंदों में 47 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

सुबोध कॉलेज जयपुर ने स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ को 6 विकेट से हराया लेकिन राष्ट्रीय फाइनल में क्वालीफाई करने में असमर्थ रहा। प्रत्येक ज़ोन की शीर्ष दो टीमें फिर राष्ट्रीय फाइनल में मुकाबला करेंगी, जहां टीमें नॉक आउट राउंड में क्रमशः क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल खेलेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय विजेता रेड बुल कैंपस क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज़ चैम्पियनशिप 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारत के पिछले विजेता हैं: रिजवी कॉलेज, मुंबई; डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़; स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज, दिल्ली; और एमएमसी कॉलेज, पुणे।

प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल और करुण नायर रेड बुल कैंपस क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। शार्दुल ठाकुर, मनन वोहरा, सिद्धेश लाड, हिमांशु राणा, अभिमन्यु सहज, अनुकुल रॉय, ऋतुराज गायकवाड़, रिकी भुई अन्य प्रसिद्ध चेहरे हैं जिन्होंने आरबीसीसी क्रिकेट खेला है और आज भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारें हैं।

रेड बुल कैंपस क्रिकेट के बारे में:

रेड बुल कैंपस क्रिकेट एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय टी20 (20 ओवर) टूर्नामेंट है जिसमें कॉलेज की क्रिकेट टीमें खेलती हैं, यह युवा प्रतिभा के लिए एक मंच प्रदान करता है ताकि वे कॉलेज शिक्षा को छोड़े बिना विश्व स्तर पर खेलने के लिए तैयार हो सकें और पेशेवर क्रिकेट में पर्दापण कर सकें। प्रतियोगिता 2012 में लॉन्च की गई थी और अब अपने सातवें वर्ष में है। हर संबंधित टीम ने विश्व फाइनल में अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए राष्ट्रीय क्वालीफायर जीते हैं। टूर्नामेंट के बारे में नवीनतम जानकारी पाने और रेड बुल कैंपस क्रिकेट के बारे में विस्तार से जानने के लिए, हमारे होमपेज पर जाएं और Facebook और Twitter पर हमसे बात करें। रेड बुल कैंपस क्रिकेट से संबंधित अपडेट और नवीनतम छवियां पाने के लिए, कृपया रेडबुल कॉन्टेंट पूल पर भी जाएं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar