ब्रेकिंग न्यूज़

अट्टा ने मध्यप्रदेश टूरिज़्म के सहयोग से एडवेंचरनेक्स्ट का आयोजन किया

मध्यप्रदेश। एडवेंचर ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन (अट्टा) ने मध्यप्रदेश की राजधानी, भोपाल को एशिया में अपनी पहली एडवेंचरनेक्स्ट ईवेंट के लिए चुना है। भोपाल में इस अंतर्राष्ट्रीय ईवेंट का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ। यह ईवेंट मार्केटप्लेस मीटिंग्स, नेटवर्किंग के अवसर, मोटिवेशनल स्पीकर्स एवं शैक्षिक सत्रों के द्वारा एडवेंचर टूरिज़्म को बढ़ावा देने पर केंद्रित थी। अट्टा ने इस स्थान पर विभिन्न देशों और स्थानों को एकत्रित किया, जिनका एक ही उद्देश्य था कि एडवेंचर ट्रैवल के अवसरों के बारे में जागरुकता बढ़ाई जाए। मैसेडोनिया, मेक्सिको और जॉर्डन में इस ईवेंट का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद एडवेंचरनेक्स्ट ने मध्यप्रदेश में झीलों के नगरी, भोपाल को इस तीन दिवसीय आयोजन के लिए चुना है। यह आयोजन 3 से 5 दिसंबर, 2018 के बीच आयोजित होगी।
एडवेंचरनेक्स्ट ईवेंट पूरे विश्व की यात्रा करते हुए अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों एवं मीडिया को एडवेंचर स्थलों का परिचय करा रही है तथा क्षेत्रीय विषयों पर शैक्षिक कार्यशाला एवं सत्रों का आयोजन कर रही है। दिसंबर, भारत के जगमगाने का समय है। ईवेंट की थीम, ‘पल्स ऑफ टुमॉरो’ के अनुरूप डेलिगेट्स भारत के हृदयस्थल, मध्यप्रदेश में भविष्योन्मुख बिज़नेस के अवसर तलाशेंगे।
मध्यप्रदेश प्रकृति, संस्कृति एवं एक्टिविटी का आदर्श संगम है। इसीलिए एडवेंचरनेक्स्ट इंडिया की प्रथम ईवेंट मध्यप्रदेश में आयोजित की जा रही है। यह ईवेंट एडवेंचर की गतिविधियां एवं एडवेंचर ट्रिप्स न केवल मध्यप्रदेश में, बल्कि पूरे भारत में प्रसारित करेगी। यह ईवेंट यात्रा – पूरे भारत के टूर ऑपरेटर्स एवं मीडिया पर केंद्रित है। एडवेंचरनेक्स्ट द्वारा संपूर्ण टूर के बीच, मध्यप्रदेश के एडवेंचर स्थलों पर सर्वाधिक बल दिया जाएगा।
इस अवसर पर सचिव पर्यटन एवं म.प्र.टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक श्री हरि रंजन राव ने कहा, ‘‘एडवेंचरनेक्स्ट अट्टा की सबसे महत्वपूर्ण ईवेंट्स में से एक है। यह एशिया में आयोजित होने वाली इस संगठन की पहली ईवेंट है। मध्यप्रदेश को दिसंबर में भारत में इस ईवेंट की मेजबानी करने का अवसर पाने की खुशी है। हम राज्य में एडवेंचर टूरिज़्म के विभिन्न अवसरों का प्रदर्शन करेंगे तथा विभिन्न स्थानों के लिए प्रि और पोस्ट फैमिलियराईज़ेशन की ट्रिप्स का आयोजन करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं कि अट्टा जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म के माध्यम से भारत की खूबसूरत विरासत, खासकर मध्यप्रदेश के वन्य जीवन, हथकरघा, तीर्थ एवं विभिन्न स्थलों की खोज करने का यह अवसर पेश करना सम्मान
की बात है। हमारा मानना है कि यह टूर हर यात्री के हृदय और कल्पना को जीत लेगा एवं उन्हें अतुल्य भारत के हृदय की खूबसूरती में सराबोर कर देगा।
एडवेंचरनेक्स्ट भौतिक गतिविधियों एवं ज़र्नल्स द्वारा भारत की धार्मिक, पौराणिक, ऐतिहासिक, वन्यजीव तथा खूबसूरत वास्तुकला की विरासत को एकत्रित करने का एक बड़ा अवसर होने वाला है। इस ईवेंट के द्वारा अट्टा भारतीय टूरिज़्म एवं इसकी प्राकृतिक संपदा का प्रचार पूरी दुनिया में करना चाहता है। यह केवल एक शुरुआत है, अट्टा और ज्यादा टूर पेश करने की योजना बना रहा है, जो एडवेंचर केंद्रित होंगे और भारत के विभिन्न खोजपरक स्थलों की तलाश करेंगे।
अट्टा के बारे में एडवेंचर ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन 1990 में स्थापित, एडवेंचर ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन (अट्टा) आज पूरी दुनिया में एडवेंचर ट्रैवल उद्योग के लिए महत्वपूर्ण लीडरशिप वॉईस एवं पार्टनर बन गया है। यह सदस्य एवं ट्रेड ऑर्गेनाईज़ेशन उद्योग के एक शक्तिशाली बल के रूप डिज़ाईन किया गया है और विश्व में ट्रेड और बिज़नेस के निर्माण व सेहत के लिए नेटवर्किंग के अवसरों, औद्योगिक प्रमोशन, थॉट लीडरशिप आदि के विकास में सहयोग करता है। यह दुनिया के 100 देशों में 1000 से अधिक सदस्यों को सेवाएं प्रदान कर रहा है। इसके समूह में टूर ऑपरेटर, टूरिज़्म बोर्ड, खासकर एजेंट और एकोमोडेशन शामिल हैं, जो एडवेंचर टूरिज़्म के सतत विकास में रुचि रखते हैं। अपने बढ़ती हुई बिज़नेस सर्विसेस डिवीज़न के द्वारा अट्टा दुनिया में ईवेंट्स के मजबूत ईकोसिस्टम एवं सामरिक समाधानों का पोर्टफोलियो प्रदान करता है। शोध, ईवेंट्स, शिक्षा, मीडिया और प्रमोशन में विशेषज्ञता के साथ अट्टा की बिज़नेस सर्विस डिवीज़न बिज़नेस के कई वर्टिकल्स में पार्टनर्स को बहुमूल्य समाधान प्रदान करती है।
मध्यप्रदेश टूरिज़्म के बारे में
चार दशक से अधिक समय से मध्यप्रदेश टूरिज़्म मध्य भारत में टूरिज़्म के लिए आने वाले यात्रियों को स्टैंडर्ड ट्रैवल सेवाएं प्रदान कर रहा है। मध्यप्रदेश मध्यभारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है, जहां हेरिटेज़ टूरिज़्म, वाईल्डलाईफ टूरिज़्म, सांस्कृतिक टूरिज़्म, तीर्थयात्रा, ट्राईबल टूरिज़्म, ग्रामीण टूरिज़्म आदि सहित टूरिज़्म की अपार संभावनाएं हैं। इसका उद्देश्य मध्यभारत में टूरिज़्म की संभावनाओं का दुनिया में प्रचार-प्रसार करना है, ताकि दुनियाभर के यात्री यहां पर आकर यहां का इतिहास जान सकें, छुट्टियों का आनंद ले सकें और अपने साथ यहां की खूबसूरत यादें वापस ले जा सकें। यही इसका यूएसपी है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar