ब्रेकिंग न्यूज़

गया रोड रेज केसः आदित्य सचेदव की हत्या के दोषी रॉकी यादव को उम्रकैद

पटना। गया रोड रेज में आदित्य सचदेव की हत्या के दोषी करार दिए गए रॉकी यादव को गया कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं मामले में तीन अन्य आरोपियों में से घटना के वक्त कार में मौजूद रॉकी के दोस्त और सुरक्षा गार्ड को भी उम्रकैद को सजा सुनाई है और 1-1 लाख का जुर्माना लगाया है। वहीं रॉकी के पिता को सबूत छिपाने का दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है। सजा के ऐलान के बाद आदित्य के पिता ने कहा कि हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा था की हमें न्याय मिलेगा।

इससे पहले मामले में सुनवाई पूरी करते हुए कोर्ट ने 31 अगस्त को रॉकी यादव को हत्या का दोषी करार दिया था वहीं सजा पर फैसला 6 सितंबर को सुनाया जाना था।

इस मामले में अदालत का फैसला आने से पहले आदित्य सचदेव की मां ने कहा था कि मां में बहुत ताकत होती है। मां तो खुद इंसाफ कर लेती है किसी की जरूरत नहीं पड़ती, लेकिन हमने इंसाफ कानून पर छोड़ा है। भगवान पर छोड़ा है।

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हमने 16 महीने कैसे निकाले हैं। हम लोग अपनी जिंदगी जीने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जी नहीं पा रहे हैं। हमने अपना बेटा खोया है जिसका कसूर बस इतना था कि उसने गाड़ी को साइड नहीं दिया और इसलिए उसे गोली मार दी गई और मेरा बेटा हमें छोड़कर चला गया। लेकिन मैं अदालत से कहूंगी कि मेरा बेटा तो चला गया लेकिन किसी और की कोख ना उजड़े, इसीलिए रॉकी को फांसी की सजा ना दी जाए।

यह हुआ था तब

गौरतलब है कि पिछले साल 7 मई को रोड रेज में आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल आदित्य ने रॉकी की रेंज रोवर कार को ओवरटेक किया था। इसके बाद रॉकी ने आदित्य को रोका और विवाद के बाद गोली मार दी। रॉकी की इस हमले में मौत हो गई थी। वारदात के बाद फरार रॉकी को पुलिस ने गया जिला के बोधगया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया था, जबकि इस मामले में आरोपी हिस्ट्रीशीटर और अपने इलाके में बाहुबली माने जाने वाले रॉकी के पिता बिंदेश्वरी यादव और मनोरमा देवी के एक अंगरक्षक राजेश कुमार को पुलिस ने पिछले साल 8 मई को गिरफ्तार किया था। बाद में इस मामले में रॉकी यादव को पटना हाईकोर्ट से मिली जमानत को पिछले साल अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था और अब उसकी सजा आज गया कोर्ट सुना सकती है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar