ब्रेकिंग न्यूज़

आइबॉल ने अपना बेस्‍ट एक्‍जीक्‍यूटिव लैपटॉप – आइबॉल कॉम्‍पबुक एअर3 लॉन्‍च किया

मुंबई  बाजार में अपनी पकड़ बनाने और कॉम्पबुक सीरीज के साथ नंबर 1 भारतीय लैपटॉप ब्रांड के तौर पर उभरते हुए, आइबॉल ने अपना नया आइबॉल कॉम्‍पबुक एअर 3 लैपटॉप लॉन्‍च किया है। इसके साथ कंपनी हमारे लिए तकनीक का नया स्‍तर लेकर आई है और इसने बिजनेस के लिए श्रेष्ठ एक्जीक्यूटिव लैपटॉप की तलाश को खत्‍म किया है। इसकी कीमत 30,000 रुपये है। गौरतलब है कि आइबॉल अपने खोजपरक और आधुनिक तकनीकी उत्पादों के लिए जानी जाती है। सफलता के लिए इस महत्वपूर्ण गैजेट के साथ सभी संभावनाओं और अवसरों को पाने का मार्ग प्रशस्त किया गया  है। आइबॉल कॉम्पबुक एअर 3 की पूरी बॉडी मैटल की है, जो बहुत ही शानदार है। इसे लग्‍जुरियर गोल्‍ड के साथ खूबसूरती से डिजाइन किया गया है जो निश्चित रूप से आपको मोहित करेगा।इस लैपटॉप में 15 न-भूलने-वाली अद्भुत विशेषताएं हैं। यह उन एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स के लिए सर्वश्रेष्‍ठ है जोकि 30,000 रुपये के अंदर लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं। इन खूबियों की एक झलक इस प्रकार है:

  1. पूरी तरह से मैटलिक बॉडी, अल्ट्रा-स्‍लीक और वजन सिर्फ 1.48 किलोग्राम
  2. टच स्क्रीन
  3. आरडीएस3टी NEW तकनीक के साथ आप जिस तरह चाहो, इसे घुमाओ
  4. आइपीएस स्क्रीन तकनीक के साथ फुल एचडी स्क्रीन (1920*1080)
  5. 2.5 गीगाहर्ट्ज और 4 जीबी रैम के साथ इंटेल® पेंटियम® क्वॉड कोर प्रोसेसर
  6. नया विंडोज 10
  7. विंडोज हेलो – क्विक फिंगरप्रिंट स्कैनर-सीक्रेट्स सिक्‍योर्ड
  8. 64 जीबी की बिल्‍ट इन मैमोरी के साथ वैकल्पिक एसएसडी, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, ताकि डिस्क स्पेस और मिले
  9. क्रांतिकारी बहुआयामी टाइप-सी™ पोर्ट
  10. दमदार क्वॉड स्पीकर्स
  11. प्रभावशाली 37 डब्‍ल्‍यूएच ली-पॉलीमर बैटरी
  12. फुल साइज की-बोर्ड
  13. मिनी एचडीएमआई
  14. 2.0 फ्रंट कैमरा
  15. सुपरस्पीड यूएसबी 3.0

विंडोज हेलो (क्विक फिंगरप्रिंट स्कैनर-सीक्रेट्स सिक्‍योर्ड) फीचर आपकी मशीन को खोलने और इस पर काम करने के सबसे सुरक्षित तरीकों को सुनिश्चित करती है। यह गोपनीय सामग्री और निजता, दोनों का ख्याल सही तरीके से रखते हुए काम करता है। 

आइबॉल कॉम्पबुक एअर 3 आरडीएस3टी NEW तकनीक (रोबस्ट डबल स्पिंडल 360-डिग्री टैक्नोलॉजी) के साथ आता है। यह चार अलग-अलग मोड में 360° की आजादी देता है। इसे नोटबुक से स्‍टैंड और टेंट से टैबलेट मोड में बदला जा सकता है। यह सबकुछ आपके मिजाज पर निर्भर करेगा कि आपको किस तरह का मोड चाहिए। अपने टाइटल ‘एअर 3’ से मेल खाता हुआ यह काफी स्लिम है, जिसे एक्‍जीक्‍यूटिव अपने साथ रखना पसंद करेंगे।

यह सुपर लैपटॉप मल्टीफंक्शनल टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है, जो तेजी से बैटरी चार्ज, डाटा ट्रांसफर और नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है। माइक्रो एचडीएमआई और यूएसबी 3.0 पोर्ट्स के साथ इस लैपटॉप को अपने पसंदीदा पेरिफेरल्‍स एवं अन्‍य उपकरणों से जोड़ सकते हैं। इसमें पावरफुल क्वॉड स्पीकर भी दिये गये हैं। इसमें वे तमाम खासियत हैं, जो आपको चौंका देंगी। 64 जीबी के इन-बिल्‍ट स्टोरेज के साथ इसमें एक्‍सपैंडेबल स्‍लॉट भी दिया गया है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  यही नहीं, लैपटॉप एम.2 एसएसडी एक्‍सटेंशन की अनुमति भी देता है।

2.5 गीगाहर्ट्ज और 4 जीबी रैम तक की स्‍पीड के साथ यह लैपटॉप नई पीढ़ी के इंटेल® पेन्टियम® क्वॉड कोर प्रोसेसर से युक्‍त है। यह खासियत इसे कई कामों में परफेक्‍ट बनाती है, जैसे वेब सर्फिंग, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पर काम करना, फिल्में देखना, गेम्स खेलना आदि। मजबूत 37 डब्‍ल्‍यूएच की ली-पॉलीमर बैटरी के साथ इसकी इंटेलीजेंट पावर सेविंग फीचर आपको ज्यादा समय तक काम करने और खेलने की इजाजत देता है।

10 प्वॉइंट का मल्टी-टच डिस्प्ले और 1920*1080 एफएचडी आइपीएस स्क्रीन के साथ आप एकदम साफ तस्वीरें देख सकते हैं, इसके लिए आपको आंखों पर ज्‍यादा जोर नहीं डालना पड़ेगा। मल्टी-टच फंक्‍शनैलिटी के साथ प्रिसीशन टच पैड छोटे से छोटे नियंत्रण को भी बनाए रखता है।

इस लॉन्‍च के अवसर पर आइबॉल के सीईओ और निदेशक श्री संदीप परसरामपुरिया ने कहा, ‘बहुत कम समय में ही हमने बजटेड लैपटॉप बाजार में काफी सफलता देखी और अब हम इसे आइबॉल कॉम्पबुक एअर3 के साथ अगले स्तर पर ले जा रहे हैं। एअर 3 एक बेहतरीन लैपटॉप है, जिसे कोई भी एक्‍जीक्‍यूटिव लेना पसंद करेगा। यह निश्चित रूप से 15 अद्भुत खासियतों के साथ 30,000 रुपये के अंदर एक श्रेष्‍ठ एक्‍जीक्‍यूटिव लैपटॉप है।’

इस अवसर पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंज्यूमर ऐंड डिवाइस सेल्स के कंट्री जनरल मैनेजर श्री प्रियदर्शी मोहपात्रा ने कहा, “नए आइबॉल कॉम्पबुक एअर 3 पर विंडोज हेलो फिंगरप्रिंट स्कैनर को शामिल करने से हम बेहद खुश हैं। नए ब्राउजर व विंडोज 10 फीचर्स के साथ, विंडोज हेलो आज के सुरक्षा को लेकर सजग एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स के लिए एक बेहद सुरक्षित व भरोसेमंद लैपटॉप उपलब्‍ध कराता है। एअर3  डिजाइन, उपयोगिता और सुरक्षा का एक शानदार संयोजन है।” 

आइबॉल कॉम्पबुक एअर3 कई कनेक्टिविटी विकल्पों का भी समर्थन करता है, जिसमें इन-बिल्‍ट ड्युअल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ शामिल हैं, ताकि इंटरनेट और डेटा शेयरिंग तक आसानी से पहुंच बनाई जा सके।  ये गैजेट बहुत जल्द पूरे देश के अग्रणी रीटेल स्टोर्स पर 29,999 रुपये और 34,999 रुपये की सर्वश्रेष्‍ठ खरीदी कीमत में उपलब्ध होंगे।

आइबॉल के विषय में:

कंप्युटिंग और डिजिटल क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे यूजर्स के लिए नवोन्मेषी उत्पादों की भारी जरूरत पर ध्यान देते हुए सितम्बर 2001 में आइबॉल की शुरुआत की गई थी। महज एक उत्पाद श्रेणी – माउस से आरंभ करके आइबॉल आज 26 से ज्यादा उत्पाद मुहैया कर रहा है।अपने अधिकांश उत्पाद श्रेणियों में आज इसकी पहचान सबसे नवोन्मेषी और सबसे तेज विकास करने वाले ब्रांड के रूप में है। संपूर्ण भारत में इसकी 26 शाखाएँ हैं। बाजार में इसकी पैठ अनुकरणीय है और लगभग 750 शहरों में बड़ी खुदरा दुकानों से लेकर छोटी कस्बाई दुकानों तक इसके उत्पाद मिलते हैं। आइबॉल संभवतः देश की एकमात्र कंपनी है जो अपने खुद के 125 से अधिक सेवा केन्द्रों के माध्यम से बिक्री पश्चात सेवा मुहैया करती है। आइबॉल में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के द्वारा मजबूत उत्पाद प्रस्तुत करने के लिए सुधार और उन्नयन के लगातार प्रयास चलते रहते हैं।

 

  • पूर्ण मैटेलिक बॉडी के साथ कॉम्पैक्ट, हल्का और अल्‍ट्रा-थिन डिजाइन
  • 360º परिवर्तनीय 2-इन 1 के साथ टच स्क्रीन
  • विंडोज हेलो (क्विक फिंगरप्रिंट स्कैनर-सीक्रेट्स सिक्‍योर्ड)
  • दोषरहित 10 प्वॉइंट मल्टी-टच एफएचडी आइपीएस डिस्प्ले
  • लंबे समय तक चलने के लिए 37 डब्‍ल्‍यूएच  ली-पॉलीमर बैटरी

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar