ब्रेकिंग न्यूज़

स्वर्गीय शशिकपूर की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क फिल्म फॉउंडेशन के.संयुक्त तत्वावधान में आज संघ के उत्तर पश्चिमी दिल्ली स्थित संघ के मुख्यालय बरवाला में संघ के महामंत्री दयानंद वत्स की अध्यक्षता में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत अभिनेता, निर्माता, निर्देशक स्वर्गीय श्री शशिकपूर की प्रथम पुण्यतिथि सादगी और श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। वत्स ने शशि कपूर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें उनके करोडों प्रशंसकों की.और से अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने संबोधन में श्री वत्स ने कहा कि कपूर खानदान में शशि कपूर राजकपूर के बाद दूसरे ऐसे अभिनेता रहे जिन्हें भारत सरकार ने पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा।
शशिकपूर अभिनेता के साथ-साथ एक प्रतिभावान निर्माता, निर्देशक भी थे। उन्होने अपने बैनर फिल्मवाला के नीचे कलयुग, 36 चौरंगी लेन, जुनून, विजेता, उत्सव जैसी फिल्में बनाई। यश चोपड़ा निर्देशित धर्मपुत्र से शुरु अपनी अभिनय यात्रा में शशिकपूर ने 116 हिंदी फिल्मों में काम किया जिनमें 61 फिल्म बतौर सोलो हीरो.और 55 मल्टी स्टार कास्ट थीं। अपने समय की तमाम हीरोइनों और हीरो के साथ उन्होने काम किया। अभिनेत्रियों ने उन्हें सबसे खूबसूरत हीरो का खिताब भी दिया। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ यश.चोपडा की फिल्म दीवार उसका यह डॉयलॉग ” मेरे पास माँ है ”
आज भी लोगों के दिल और दिमाग में अमिट और.अमय है। वत्स ने शशिकपूर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी कुछ यादगार फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा कि निर्माता एन.एन सिप्पी की फिल्म ‘ चोर मचाए शोर ‘ का गीत ले जाएंगे, ले जाएंगे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में शशिकपूर ओर मुमताज की जोडी जमीं थी। जब जब फूल खिले में नंदा के साथ ‘ परदेसियों से ना अंखियां मिलाना, शर्मीली में राखी के साथ ‘ खिलते हैं गुल यहां ‘, ओ मेरी शर्मीली, कन्यादान में आशा पारेख के साथ ‘ लिक्खे जो खत तुझे, हसीना मान जाएगी में बबीता के साथ, शबाना आजमी के साथ फकीरा में शशि कपूर की जोडी ने बाक्स आफिस पर धमाल मचा दिया था।
सैकड़ों फिल्मों से करोडों दर्शकों का मनोरंजन करने वाले सबसे इंडस्ट्री के इस खूबसूरत हीरो को दयानंद वत्स ने आज उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar