ब्रेकिंग न्यूज़

81 जोड़ों का विवाह संपन्न करवाएगी महाराजा अग्रसेन विवाह समिति : लखन सिंगला

फरीदाबाद। महाराजा अग्रसेन विवाह समिति जरूरतमंद 81 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न करवाएगी। इस आयोजन में मुख्य अतिथि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहेंगे वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला करेंगे।
समारोह की जानकारी देने के लिए मैगपाई में आयोजित प्रेसवार्ता में लखन कुमार सिंगला ने बताया कि महाराजा अग्रसेन विवाह समिति इस वर्ष अपना 19वां सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 8 दिसंबर को करने जा रही है। यह विवाह समारोह सेक्टर 16ए दशहरा मैदान में संपन्न होगा। इस अवसर पर नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी पधारेंगे। वहीं अनेक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवम् विधायक आदि भी पधार रहे हैं। जिनमें पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, विधायक रघुवीर तेवतिया, विधायक ललित नागर, होडल से विधायक उदय भान, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा आदि शामिल हैं।
सिंगला ने बताया कि शुरुआत में महाराजा अग्रसेन विवाह समिति केवल अग्रवाल समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करती थी, लेकिन बाद में इसे सर्व समाज का विवाह समारोह कर दिया गया जिससे हजारों नए परिवारों ने अपने जीवन की शुरुआत की है और वह अपना खुशहाल जीवन जी रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में न केवल विवाह आदि आयोजन निशुल्क कराया जाता है बल्कि नवविवाहित जोड़ों को अपना परिवार चलाने के लिए जरूरत की हर चीज सुई से लेकर डबल बेड, टीवी, बर्तन आदि भी भेंट किए जाते है। उन्होंने बताया कि आज के बढ़ते दहेज के प्रचलन में इस प्रकार के सामूहिक विवाह समारोह आयोजन लोगों को बहुत लाभ पहुंचा रहे हैं। जिससे न केवल पैसे की बर्बादी रुक रही है बल्कि लोगों में समाज में रहने की भावना भी जागृत हो रही है। लखन कुमार सिंगला ने लोगों से अपील की कि वह इस आयोजन में बड़ी संख्या में शामिल होकर नव वर-वधू को आशीर्वाद दें एवं कन्यादान का लाभ उठाएं।
समारोह के स्वागत अध्यक्ष एवं क्रॉउन समूह के उपाध्यक्ष जे पी गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल समाज ने हमेशा सर्व समाज के लिए कार्य किया है और यह अग्रवाल समाज की विशेषता है। हम सभी बिना किसी राजनीतिक विरोध के साथ मिलकर समाज के लिए कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं संरक्षक युगल मित्तल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन विवाह समिति के सामूहिक विवाह समारोह आज फरीदाबाद ही नहीं समस्त उत्तर भारत में एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया है इस आयोजन में न केवल विवाह योग्य युवक-युवतियों बल्कि किन्ही कारणों से तलाकशुदा अथवा विधवा विधुर व्यक्तियों के भी विवाह संपन्न करवाए जाते हैं।
इस अवसर पर सभी का धन्यवाद करते हुए महाराजा अग्रसेन विवाह समिति के अध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश गोयल ने बताया कि 8 दिसंबर की दोपहर ओल्ड फरीदाबाद के अग्रसेन भवन नजदीक तेल मिल से 81 दुल्हे घोड़ी पर बैठ कर गाजे-बाजे, नागिन डांस, आतिशबाजी के साथ सेक्टर 16 ए, दशहरा मैदान स्थित विवाह स्थल पर पहुंचेंगे। जहां वैदिक रीति से उनका विवाह संपन्न करवाया जाएगा और एक विशाल मंच पर वरमाला का आयोजन होगा। गोयल ने बताया कि लगातार सामूहिक विवाह समारोह आयोजन करने से उन्हें न केवल यह सुकून मिलता है कि उनकी टीम समाज के लिए कुछ अच्छा कर पा रही है बल्कि समाज के हाथ से भी दान पुण्य करवाने का अवसर उन्हें प्राप्त होता है। गोयल ने बताया कि इस विवाह समारोह में आने वाले खर्च और नव विवाहित जोड़ों को दिए जाने वाले सामान आदि समाज के ही विभिन्न वर्गों से दान में लिए जाते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी ऐसे आयोजनों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करें जिससे समाज में किसी कारण से वंचित रह जाने वाले व्यक्तियों को भी अपना परिवार बनाने में सहयोग मिल सके। इस अवसर पर अनिल गुप्ता चंदीवाले, संदीप वर्मा, ओमबीर भाटी, मुकेश गर्ग, दिनेश गर्ग, संजय गुप्ता, पूर्व निगम पार्षद योगेश ढींगरा, अनिल गुप्ता, मनोहर लाल सिंघल, संजीव कुशवाह, तेजपाल गर्ग, बलराज गुप्ता, पवन गर्ग, गिरीश मित्तल, मनीष शर्मा, राकेश गर्ग, बी एल अग्रवाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar