ब्रेकिंग न्यूज़

भारतीय सविधान के जनक बाबा साहिब आम्बेडकर और ओरोबिन्दों घोष की पुण्यतिथि मनाई

फरीदाबाद । आज़ादी के शहज़ादे संस्था ने आज भीमराव आम्बेडकर और ओरोबिव्दों घोष की पुण्यतिथि आधारशिला पब्लिक स्कूल सैक्टर 2 मं प्रधानाचार्या ऊषा शर्मा की अध्यक्षता में तथा राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा के आयोजन में मनाई ।
सँस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि भीमराव आ बेडकर ने दलित बोद्व आंदोलन को प्रेरित किया और अछुूतों से सामाजिक भेदभाव के विरूद्व अभियान चलाया । वे स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एंव न्याया मंत्री , भारतीय सविधान के जनक एंव भारत गणराज्य के निर्माता थे ।
राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि ओरोबिन्दों घोष ने युवा अवस्था में स्वतंत्रता सग्राम में क्रांतीकारी के रूप में भाग लिया और युवाओं को भारत की आज़ादी में योगदान के लिये प्रेरित किया किन्तु बाद में वह योगी बन गये थे । छात्रा संजना सिहं ने बताया कि बाबा साहिब आ बेडकर ने छूआछूत को दूर करने के लिये पहले उत्तम पढ़ाई करी और फिर समाज के प्र्रत्येक वर्ग के बराबर खड़े होकर जात-पात का भेदभाव दूर करने के लिये संघर्ष किया ।
इस मौके पर तिलकराज शर्मा ,वैभव शर्मा , सीमा शर्मा ,हरीश चन्द्र आज़ाद ,ज्यौति, रोजी कौशिक आशा कौशिक , ऊषा शर्मा , विषणु, दिपांशी,राहूल,मोहित, नेहा,पूजा, सुहानी,काजल,खुशी,राधिका,मंजू,भावना,दिपाली और शालीनी आदि ने नमन किया ।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar