ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रंप के इस्तीफे की फर्जी खबर से सन्नाटे में आए ट्रंप समर्थक, विरोधियों ने मनाया जश्न

वॉशिंगटन । दुनिया भर में बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की फर्जी खबर फैलने से हड़कंप मच गया। यह खबर सुन कर ट्रंप समर्थक सन्नाटे में आ गए, जबकि अमेरिका समेत दुनिया भर के ट्रंप विरोधी जश्न मनाने में जुट गए। दरअसल, बुधवार को एक प्रमुख अमेरिकी समाचार पत्र के फर्जी संस्करण का व्हाइट हाउस के आस-पास और वॉशिंगटन के व्यस्त इलाकों में वितरण किया गया। समाचार पत्र में राष्ट्रपति ट्रंप के इस्तीफे की खबर को लीड स्टोरी के रूप में प्रकाशित किया गया था। इस फर्जी समाचार पत्र को असली समाचार पत्र जैसा रूप दिया गया था। इसमें 6 कॉलम में बड़ा शीर्षक दिया गया-अप्रत्याशित : ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म। इस लीड खबर में 4 कॉलम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर लगाई गई, जिसमें वह सिर नीचे झुकाए परेशान दिखाई दे रहे हैं।
वहीं, यह मामला सामने आने के बाद ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ ने ट्वीट कर अपना स्पष्टीकरण जारी किया। वॉशिंगटन पोस्ट ने कहा कि ट्रंप के इस्तीफे की फर्जी न्यूज वाले अखबार का वितरण किया गया। इस फर्जी न्यूज पेपर से वॉशिंगटन पोस्ट का कोई लेना-देना नहीं है। इस घटना की जांच की जा रही है। हालांकि अभी इस खबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
आपको बता दें कि अमेरिका में मैक्सिको की दीवार को लेकर विवाद गहराया हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको की दीवार बनाने के लिए संसद यानी कांग्रेस से फंड को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं, जबकि डेमोक्रेट्स सांसद इसके पक्ष में नहीं हैं। अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी का वर्चास्व कायम हो गया है और डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी अल्पमत में है। दोनों के बीच जारी खींचतान के चलते अमेरिका कामबंदी से जूझ रहा है। इसकी वजह से अमेरिका की एक चौथाई सरकारी मशीनरी काम नहीं कर पा रही है। देशभर में करीब 8 लाख कर्मचारी ऐसे हैं, जो छुट्टी पर हैं या फिर बिना तनख्वाह के काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं, अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर डेमोक्रेट्स मैक्सिको से लगने वाली सीमा की दीवार के लिए फंड को मंजूरी नहीं देते हैं, तो वो आपातकाल लागू कर देंगे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar