ब्रेकिंग न्यूज़

मेरे बराबर काम करने के लिए पहले की सरकार को लगते और 25 साल: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को गुजरात के सूरत (Surat) में कहा कि हमारी सरकार देश के गरीब और मध्यम वर्ग के हर व्यक्ति के जीवन को सरल और सुगम बनाने की दिशा में पूरी ईमानदारी के साथ जुटी हुई है।
उन्होंने कहा कि बीते साढ़े 4 सालों में शहर में रहने वाले गरीब भाई-बहनों के लिए 13 लाख से अधिक घर बनाए जा चुके हैं। शहरों में लगभग 70 लाख नए और बनाने के लिए सरकार स्वीकृति दे चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने अब तक जितना काम किया है, पूर्ववर्ती सरकार को उतना काम करने के लिए और 25 वर्षों की आवश्यकता पड़ती।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल में आई एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले 10-15 वर्षों में दुनिया के सबसे तेजी से विकसित होते टॉप-10 शहरों में सभी के सभी भारत के होंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में सरकार ने शहर में रहने वाले गरीब भाई बहनों के लिए 13 लाख से भी अधिक घर बनाए हैं। इसके अलावा 37 लाख घरों का निर्माण कार्य चल रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि पहले एलईडी बल्ब की कीमत 350 रुपये थी लेकिन अब वह सिर्फ 40-50 रुपये में उपलब्ध हो जाता है। सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों में 32 करोड़ रुपये के एलईडी बल्ब वितरित किए हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar