ब्रेकिंग न्यूज़

आइबॉल ने लाॅन्च किया अपना नवीनतम स्लाइड पेनबुक (विंडोज-आधारित 2-इन-1) 

स्लाइड पेनबुक नई विशेष खूबियों (विंडोज इंक, हैलो और कोर्टाना) से सुसज्जित है 

  • डिजिटल पेन केे साथ विंडोज इंक आपको अपने विचारों को लिखने में सक्षम बनाता है।
  • आपके किसी भी डेटा तक पहुंचने के लिए उच्च सुरक्षा प्रदान करनेके लिये विंडोज हैलो फिंगरप्रिंट साइन-इन
  • वॉयस युक्त माइक्रोसॉफ्ट कोर्टाना आपका अपना डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट है

मुंबई : आइबॉल, अपने खोजपरक और आधुनिकतम तकनीकी उत्पादों के लिए मशहूर कंपनी, ने अपनी नवीनतम विंडोज-आधारित 2-इन-1 ‘आइबॉल स्लाइड पेनबुक‘ लाॅन्च किया है। शानदार डिजाइन और फीचर्स वाला यह उत्पाद आपकी रचनात्मकता को प्रेरित करता है और आपकी उत्पादकता और स्टाइल को बढ़ाता है। नये पेनबुक में वह सारी उन्नत खूबियां शामिल हैं, जिनकी तलाश हर किसी को होती हे। यह उपयोगकर्ताओं को कंप्यूटिंग की ताकत, सॉफ्टवेयर काॅम्पैटिबिलीटी और लैपटॉप की संपूर्ण विशेषताओं के साथ एक टैबलेट का अनुभव देता है।
इस पर नोट्स लें, सूचियां बनाएं, स्टिकी नोट्स और अपने दिल की बातें दर्ज करें – यह सब डिजिटल पेन के साथ शामिल विंडोज इंक के जरिए बहुत आसान काम बन जाता है। यह इतने सहज ढंग से होता है कि आपको अहसास होगा कि आप अब तक किस चीज से वंचित रहे हैं। जब आप इस पर लिखते हैं, तो इसकी इसकी रफ्तार कम नहीं होती। इसका सटीक अनुभव आपको रोमांचित कर देगा।
इसके अलावा, पेनबुक में एक अनूठी विंडोज हैलो- क्विक फिंगरप्रिंट स्कैनर सुविधा भी है, जहां आप तमाम पारंपरिक स्टीरियोटाइप पासवर्ड सेटअप को तोड़ते हुए खुद ही पासवर्ड होंगे।

प्रमुख खूबियां प्रमुख खूबियां 

> फिंगरप्रिंट स्कैनर 
> 6000 एमएएच ली-पाॅलिमर बैटरी 
> 10 पाॅइंट मल्टी-टच डिस्प्ले
> कीमत सिर्फ 24,999 रुपए

इसमें वॉयस युक्त कोर्टाना भी शामिल है, जो आपका व्यक्तिगत डिजिटल सहायक है। यह अपने आप को अपडेट रखने के ज्यादा तरीकों की पेशकश करता है और आपको अपने कार्यों को याद रखने में मदद करता है। वॉइस युक्त कोर्टाना लॉक स्क्रीन में भी काम करता है।
आपकी रचनात्मकता और उत्पादकता से प्रेरित आइबॉल स्लाइड पेनबुक एक टिकाऊ के साथ-साथ अविश्वसनीय रूप से हल्के एल्युमिनियम एलॉय से निर्मित एक 2-इन-1 पोर्टेबल और फ्लेक्सिबल डिवाइस है। इसकी डिजाइन आपके पर्सनल वर्किंग स्पेस को चलते-फिरते क्षणों में भी नए सिरे से परिभाषित करती है। शक्तिशाली 6000 एमएएच ली-पॉलिमर बैटरी से चलने वाली आइबॉल स्लाइड पेनबुक आपकी उत्पादकता और गतिशीलता को अधिकतम स्तर तक ले जाने के लिए एकदम सही है। इसका हाई डिफिनिशन 25.65 सेमी (10.1) फुल कैपेसिटिव मल्टी टच डिस्प्ले हैरान कर देने वाली एचडी क्लेरिटी और आईपीएस टेक्नोलॉजी से युक्त है। इसके 10 पॉइंट मल्टी-टच डिस्प्ले के साथ, स्क्रीन पर एक साथ अपनी सभी उंगलियों का प्रयोग करें और देखें कि प्रत्येक हरकत कैसे अलग दिखती है और अच्छी तरह से परिभाषित है।
उच्च कार्यक्षमता वाले जो उपयोगकर्ता अपने घर, ऑफिस या यात्रा के दौरान सहजता से अपनी उत्पादकता को अधिकतम स्तर तक ले जाना चाहते हैं, यह नवीनतम पेनबुक उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति करती है। माइक्रोसॉफ्ट एज आपको ब्राउजिंग से परे जाकर ऐसा अनुभव हासिल करने में मदद करता है जो व्यक्तिगत और अनुकूल है तथा ऑनलाइन सभी काम पूरे करने के बारे में है। माइक्रोसॉफ्ट एज के साथ, वेब पेज पर सीधे लिखें और दूसरों के साथ अपना मार्क अप साझा करें, बिना किसी व्यवधान के ऑनलाइन पढ़ें और बाद में अपनी रीडिंग लिस्ट को व्यवस्थित करें।
यह 1.92 गीगाहर्ट्ज तक की प्रोसेसिंग स्पीड वाले एक शक्तिशाली इंटेल® एटमन्न् प्रोसेसर के साथ आता है। यह इसे वेब सर्फिंग, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पर कामकाज, वीडियो स्ट्रीमिंग, गेम खेलना जैसी मल्टीटास्किंग के लिए उपयुक्त बनाता है।
स्लाइड पेनबुक के लॉन्च के अवसर पर श्री संदीप परसरामपुरिया, (सीईओ और निदेशक – आइबॉल) ने कहा, ‘विंडोज इंकिंग, हैलो और कोर्टाना जैसे अत्याधुनिक तकनीकी चमत्कारों से लैस हमारी नवीनतम 2-इन-1 आइबॉल स्लाइड पेनबुक एक विश्वस्तरीय पेशकश है। यह उन लोगों के लिए अगले स्तर की डिवाइस है, जो डिजिटल इनोवेशंस का स्वागत करते हैं और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ की तलाश में रहते हैं।‘
इसके मनोरंजन के पहलू पर बात करें, तो डुअल स्पीकर्स सराउंड साउंड का अनुभव देते हैं। इसमें 5 एमपी ऑटो फोकस कैमरा और वीडियो चैट के लिए एक फ्रंट 2 एमपी कैमरा भी है। डेटा के साथ यूएसबी टाइप सी से सुसज्जित, यह विभिन्न कनेक्टिविटी विकल्प भी सपोर्ट करती है, जिसमें तीव्र और बाधारहित इंटरनेट और डेटा शेयरिंग के लिए इन-बिल्ट डुअल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ शामिल हैं। इसे और भी सरल करने के लिए, माइक्रो एचडीएमआई पोर्ट है जो उपयोगकर्ताओं को जोड़े रखता है। इनके साथ यह माइक्रो एसडी एक्सटेंशन भी सपोर्ट करती है। इसमें 2 जीबी डीडीआर3 रैम और 32 जीबी इन-बिल्ट स्टोरेज है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। आइबॉल स्लाइड पेनबुक सिर्फ 24,999 रुपए की कीमत में जल्द ही पूरे भारत में सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगी।

आइबाॅल के विषय में:

कंप्युटिंग और डिजिटल क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे यूजर्स के लिए नवोन्मेषी उत्पादों की भारी जरूरत पर ध्यान देते हुए सितम्बर 2001 में आइबाॅल की शुरुआत की गई थी। महज एक उत्पाद श्रेणी – माउस से आरंभ करके आइबाॅल आज 26 से ज्यादा उत्पाद मुहैया कर रहा है।  अपने अधिकांश उत्पाद श्रेणियों में आज इसकी पहचान सबसे नवोन्मेषी और सबसे तेज विकास करने वाले ब्रांड के रूप में है। संपूर्ण भारत में इसकी 26 शाखाएँ हैं। बाजार में इसकी पैठ अनुकरणीय है और लगभग 750 शहरों में बड़ी खुदरा दुकानों से लेकर छोटी कस्बाई दुकानों तक इसके उत्पाद मिलते हैं। आइबाॅल संभवतः देश की एकमात्र कंपनी है जो अपने खुद के 125 से अधिक सेवा केन्द्रों के माध्यम से बिक्री पश्चात सेवा मुहैया करती है। आइबाॅल में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के द्वारा मजबूत उत्पाद प्रस्तुत करने के लिए सुधार और उन्नयन के लगातार प्रयास चलते रहते हैं। 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar