ब्रेकिंग न्यूज़

महिला टीम एशिया कप सेमीफाइनल में

काकामिगाहारा। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने अपराजेय क्रम को बरकरार रखते हुये महिला एशिया कप में गुरूवार को कजाखिस्तान को 7-1 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
काकामिगाहारा कावासाकी स्टेडियम में खेले गये इस क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर ने हैट्रिक लगाई और चौथे, 42वें तथा 56वें मिनट में गोल किये जबकि नवनीत कौर ने 22वें और 27वें और दीप ग्रेस एका ने दो पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर 16वें और 41वें मिनट में गोल दागे।
मैच में हालांकि कजाखिस्तान ने वीरा डोमाशनेवा के दूसरे मिनट में गोल से ही 1-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन भारत ने दो मिनट बाद चौथे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया और गुरजीत ने उसे बेकार न करते हुये बराबरी दिला दी। इसके बाद जैसे भारतीय महिलाओं ने अपना हाथ पूरी तरह से खोल दिया और कजाख गोलकीपर गुजाल बखावादिन के पसीने छुड़ा दिये। भारतीय टीम ने विपक्षी टीम को अपने सर्किल में घुसने का मौका नहीं दिया लेकिन साथ ही अपने लिये मौकों की तलाश करती रही। रानी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सही मौकों पर पेनल्टी कार्नर हासिल किये और विपक्षी टीम पर दबाव भी बनाया। दीप ने 16वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल 2-1 से टीम को आगे किया। इसके बाद नवनीत ने 22वें और 27वें मिनट में दो मैदानी गोल दागे और दूसरे ही क्वार्टर में स्कोर 4-1 पहुंचा दिया।
10 मिनट के हाफ ब्रेक के बाद तीसरे क्वार्टर में कजाख गोलकीपर ने अच्छे बचाव किये लेकिन 41वें मिनट में फिर से दीप ने पेनल्टी हासिल कर उस पर गोल दाग दिया। गुरजीत ने बेहतरीन ड्रैग फ्लिक पर अपना दूसरा गोल एक मिनट बाद ही किया।
22 वर्षीय गुरजीत ने फिर 56वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर हासिल कर गोल किया और अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली। भारत ने 7-1 से एकतरफा अंदाज में यह मैच जीता।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar