ब्रेकिंग न्यूज़

क्वान्टम हाइटेक ने अपना हैवी ड्यूटी 15000 एमएएच पावर बैंक पेश किया

  • 100 प्रतिशत भारत में निर्मित, जो इसे अधिक भरोसेमंद बनाता है
  • पावर एक्सटेंशन के साथ 500 गुणा अधिक चार्ज/डिस्चार्ज साइकिल
  • ग्लाॅसी डिजाइन के साथ निर्माण में हाइ सेफ्टी स्टैंडर्ड

विजय न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली। क्यूएचएमपीएल ने ‘क्वान्टम हाइ टेक‘ ब्रांड के अंतर्गत नवीनतम 15000 एमएएच पावर बैंक के साथ अपने पावर बैंक पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। यह सफर करने वाले तकनीक के शौकीनों और उन लोगों के लिये सबसे अनुकूल है, जो हमेशा यात्रा करते रहते हैं। क्यूएचएमपीएल कंज्यूमर इलेक्ट्राॅनिक्स और मोबाइल एक्सेसरीज, सिक्युरिटी साॅल्युशन्स एवं हाइ-क्वालिटी आइटी पेरिफेरल्स में भारत की अग्रणी कंपनी है।

यह पावर बैंक इतना काॅम्पैक्ट है कि इसे बैकपैक, सूटकेस या लैपटाॅप बैग में आसानी से रखा जा सकता है। इस तरह आप जरूरत के समय अपने डिवाइस को फौरन चार्ज कर सकते हैं। यह पावर बैंक 500 बार तक चार्ज/डिस्चार्ज होने के बाद भी अपनी क्षमता का 85 प्रतिशत से अधिक बरकरार रखता है। ड्युअल आउटपुट पोर्ट्स और 10 वाॅट (5वी/2ए मैक्स) आउटपुट पावर के साथ इस पावर बैंक को तेजी से चार्ज होने के लिये आरआइएससी माइक्रो प्रोसेसर से सक्षम बनाया गया है। साथ ही इसकी बैटरी लाइफ भी पहले से बेहतर है, जो इसे इस्तेमाल करना आसान बनाती है। इतना ही नहीं इसमें लंबे समय तक चलने वाले पावर लाइफ की गारंटी भी दी गई है।

इस पावर बैंक का निर्माण बेहद टिकाऊ बीआइएस प्रमाणित लिथियम आयन बैटरियों से किया गया है। यह पावर बैंक ओवर चार्ज, अंडर चार्ज और शाॅर्ट सर्किट प्रोटेक्शन्स से अधिक सुरक्षा उपलब्ध कराता है। पावर बैंक की पेशकश एक अतिरिक्त टाॅर्च लाइट के साथ भी की गई है, जो यात्रा के दौरान सहूलियत प्रदान करता है।

इसमें इंटेलीजेंट एलईडी लाइट इंडिकेटर्स मौजूद हैं, जो बताते हैं कि चार्जिंग कितनी हुई है और साथ ही यह पावर लेवल को भी दर्शाते हैं। इससे आपको पता चलता है कि पावर बैंक को कब चार्ज करना है। पावर बैंक की पेशकश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री आशीष मुतरेजा, डायरेक्टर- क्वान्टम हाइटेक ने कहा, ‘‘भारत में हमारी निर्माण इकाई की स्थापना करने के बाद क्वान्टम द्वारा पावर बैंकों पर आक्रामक रूप से फोकस किया जा रहा है। हमने न सिर्फ विभिन्न एमएएच के साथ पावर बैकों की एक सीरीज लाॅन्च की है, बल्कि रोजाना की बड़ी से लेकर छोटी समस्याओं तक के विभिन्न समाधानों की पेशकश भी कर रहे हैं। ये सभी उत्पाद पूरी तरह से भारत के लिये और भारत में ही निर्मित हैं।‘‘ काले और सफेद रंगों में डिजाइन किया गया यह पावर बैंक भारत में प्रमुख स्टोर्स पर उपलब्ध है।

क्वान्टम के विषय में:
क्वान्टम हाइ-टेक की स्थापना वर्ष 2002 में की गई थी और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है। क्वान्टम हाइ-टेक वर्तमान में उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक्स, सुरक्षा समाधानों और उच्च गुणवत्तायुक्त आइटी सहायक उपकरणों में एक अग्रणी कंपनी है। इसके उत्पादों की बिक्री ‘क्वान्टम हाइ-टेक क्यूएचएमपीएल‘ ब्रांड के अंतर्गत की जाती है और यह सर्वाधिक किफायती कीमतों में उच्चतम मानकयुक्त गुणवत्ता उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। कंपनी का भारत में अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास केन्द्र स्थित है, जहां नवीनतम वैश्विक मानकों के साथ गुणवत्तायुक्त नवाचार पर ध्यान दिया जाता है। क्वान्टम बेहद कम समय में ही ‘गुणवत्ता‘ और साथ ही साथ ‘किफायतीपन‘ के नजरिये से सर्वाधिक प्रसिद्ध ब्रांड साबित हुआ है। क्वान्टम तकनीक में अग्रणी है और इसने 200 वितरकों, 20,000 से अधिक रिसेलर्स और 25 सर्विस टच प्वाइंट्स के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से देश भर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है। इसने क्वान्टम हाइ-टेक को एक सुदृढ़ कंपनी के रूप में स्थापित किया है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar