ब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने जीता शास्त्री हॉकी खिताब

नयी दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने रेलवे को पेनल्टी शूट आउट में 5-3 से पराजित कर 28 वें लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।
यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल में दोनों टीमें निर्धारित समय तक 1-1 से बराबर थीं। शूटआउट में पीएनबी ने चार गोल किये जबकि रेलवे की टीम दो गोल ही कर पायी।
रेलवे ने तीसरे ही मिनट में एमजी पूनाचा के मैदानी गोल से बढ़त बनाई जबकि पीएनबी ने 43 वें मिनट में शमशेर सिंह के मैदानी गोल से बराबरी हासिल कर ली। शूटआउट में रेलवे की तरफ से कुंजन टोप्नो और पूनाचा ने गोल किये। पीएनबी की तरफ से गगनदीप सिंह ,गुरजिंदर सिंह ,शमशेर सिंह और नवीन ने गोल दागे।
पीएनबी की टीम को इस जीत से विजेता ट्रॉफी और दो लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिली जबकि रेलवे की टीम को एक लाख रुपये मिले। संचार एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने विजेता टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर अनिल शास्त्री , सुनील शास्त्री और स्क्वाड्रन लीडर कमल चौधरी मौजूद थे।
अजमेर सिंह टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे और उन्हें एवन इलेक्ट्रिक स्कूटी का पुरस्कार मंजू शास्त्री ने भेंट किया। पीएनबी के जसबीर सिंह टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर रहे और मीरा शास्त्री ने उन्हें एलईडी टीवी भेंट किया। रेलवे के नियाज़ रहीम टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे। बीएसऍफ़ की टीम को फेयर प्ले ट्रॉफी मिली।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar