ब्रेकिंग न्यूज़

हॉकी पुरस्कारों की दौड़ में कोई भारतीय नहीं

नयी दिल्ली.  अंतरराष्ट्रीय हाॅकी महासंघ (एफआईएच) ने शुक्रवार को अपने वार्षिक पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों के नामांकनों की घोषणा कर दी जिसमें इस बार किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।
एफआईएच ने अपने वार्षिक पुरस्कारों के लिए जिन देशों के खिलाड़ियों का नामांकन किया है उनमें एशिया चैंपियन (पुरुष एवं महिला) और एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल की मेजबानी कर रहे भारत के खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है।
एफआईएच ने वार्षिक पुरस्कारों के लिए जिन देशों के खिलाड़ियों का नामांकन किया हैं उनमें प्लेयर अाफ द ईयर के लिए इंग्लैंड, अमेरिका, न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना, हालैंड, जर्मनी और बेल्जियम की महिला एवं पुरुष खिलाड़ी हैं।
गोलकीपर आफ द ईयर के लिए जिन खिलाड़ियों का नामांकन किया गया हैं उनमें अमेरिका, बेल्जियम, इंग्लैंड, चीन, हालैंड, स्पेन, आयरलैंड, और अर्जंटीना की महिला एवं पुरुष गोलकीपर शामिल हैं। इसके अलावा राइजिंग स्टार आफ द ईयर के लिए जिन देशों के खिलाड़ियों का नामांकन किया गया है उनमें अर्जेंटीना, जर्मनी, हालैंड और बेल्जियम के खिलाड़ी शामिल हैं।
10 वर्गों में से छह वर्गों के विजेताओं का फैसला दर्शकों द्वारा आॅनलाइन दिए जाने वाले वोटिंग परिणाम के आधार पर किया जाएगा। दर्शक 14 जनवरी 2018 तक अपने वोट दे सकते हैं। इसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी।
प्रत्येक पुरस्कारों के लिए पांच महिला एवं पांच पुरुष खिलाड़ियों का नामांकन किया गया है। विजेताओं की घोषणा इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किये गये उनके प्रदर्शन और खेलों में उनके योगदान के आधार पर की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar